Dustbin Scam: तूल पकड़ रहा डस्टबिन घोटाला, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1197465

Dustbin Scam: तूल पकड़ रहा डस्टबिन घोटाला, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

Dustbin Scam: लखीसराय नगर परिषद में हुए डस्टबिन खरीद धांधली मामला अब तूल पकड़ने लगा है. कई वार्ड के पार्षदों ने धांधली का आरोप लगाया है और जिलाधिकारी और क्षेत्रीय सांसद से जांच कर कार्रवाई की मांग की है.

Dustbin Scam: तूल पकड़ रहा डस्टबिन घोटाला, दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग

लखीसरायः Dustbin Scam:​ लखीसराय नगर परिषद में हुए डस्टबिन खरीद धांधली मामला अब तूल पकड़ने लगा है. कई वार्ड के पार्षदों ने धांधली का आरोप लगाया है और जिलाधिकारी और क्षेत्रीय सांसद से जांच कर कार्रवाई की मांग की है. पिछले कई दिनों से ये मामला सुर्खियों में है. अब जिले के कई वार्ड से ऐसी शिकायतें आने लगी है, जिसके बाद एक बार फिर इसकी जांच की मांग तेज हो गई है.

जाने क्या है पूरा मामला?
नगर परिषद लखीसराय में पदस्थ ईओ आशुतोष आनंद चौधरी के एक महीने ट्रेनिंग में जाने के बाद प्रभारी ईओ मनीष कुमार पर आरोप है कि जैम पोर्टल से 500 स्टील और 66 ट्रॉली वाली डस्टबिन की खरीदारी की गई. इसमें नगर परिषद ने 120 लीटर वाली स्टील की डस्टबिन के दाम पर 50 लीटर वाली डस्टबिन की खरीदारी कर ली. नगर परिषद के कागज पर 120 लीटर वाली स्टील डस्टबिन खरीदा गया, लेकिन शहर मे सड़क किनारे 50 से 60 लीटर वाली डस्टबिन लगा दिया गया. जिसके बाद नगर परिषद में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया.

वार्ड पार्षद का आरोप
नगर भवन में पहले से डस्टबिन रखा हुआ है, बावजूद इसके डस्टबिन की खरीदारी की गई है. शहर किनारे लगे डस्टबिन लगने के साथ ही गिरा पड़ा है. जबकि 18 अप्रैल को नगर परिषद की वार्षिक बजट को पारित करने के लिए बोर्ड की बैठक बुलाई गई थी. बैठक में बजट प्रस्ताव के बाद वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पारित किया गया, लेकिन कार्रवाई पंजी में दर्शाया गया कि डस्टबिन क्रय के प्रस्ताव को बोर्ड ने पारित किया है.

'आदेश मिलते ही होगी कार्रवाई'
इस पूरे मामले में नगर परिषद ईओ आशुतोष आनंद चौधरी ने कहा कि डस्टबिन खरीद मामले में वार्ड पार्षदों के द्वारा लगातार धांधली की शिकायत मिल रही है. अवलोकन की जा रही है. वरीय अधिकारियों का आदेश मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

धांधली पर विधानसभा अध्यक्ष भी गंभीर
इस मामले में बिहार विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा भी गंभीर हैं. उन्होंने कहा कि डस्टबिन खरीद में हुई अनियमितता को गंभीरता से लिया गया है. इसकी जांच के लिए नगर विकास विभाग को लिखा गया है और इसकी जांच की जाएगी. जो भी दोषी होंगे किसी भी कीमत पर बख्शें नहीं जाएंगे. 
(राहुल कुमार-आउटपुट डेस्क) 

यह भी पढ़े- भागलपुर का एक शख्स जो बीते 30 सालों से पिंजरे में बंद, जानिए क्या है वजह

Trending news