बिहार-झारखंड के युवाओं के पास सुनहरा मौका, यहां मिलेगी हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर नौकरियां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1002572

बिहार-झारखंड के युवाओं के पास सुनहरा मौका, यहां मिलेगी हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर नौकरियां

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन ने हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. 

यहां मिलेगी हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर नौकरियां. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

IBPS Recruitment: बिहार-झारखंड के युवाओं के लिए बड़ी खबर है. दरअसल, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (Institute of Banking Personnel Selection) ने हिंदी ऑफिसर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ये भर्तियां फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च एसोसिएट, हिंदी ऑफिसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और आईटी इंजिनियर सहित विभिन्न पदों पर की जानी है.

ये भी पढ़ें- IBPS Clerk Recruitment 2021: PNB, केनरा बैंक, BOB सहित इन बैंकों में 7800 पदों पर भर्ती, आज से शुरू होंगे आवेदन

अन्य महत्वपूर्ण जानकारी- 
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि-14 अक्टूबर 2021 

योग्यता:
एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए- उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन में 55 फीसदी अंक होना जरूरी है. साथ ही अभ्यर्थी के पास सांख्यिकी में पीएचडी या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए.

फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट्स पद के लिए- उम्मीदवार को पोस्टग्रेजुएशन में कम से कम 55 फीसदी नंबरों के साथ पास होना अनिवार्य है.

रिसर्च एसोसिएट्स पद के लिए- अभ्यर्थी के पास साइकोलॉजी, एजुकेशन, साइकोलॉजिकल मेजरमेंट, साइकोमेट्रिक्स, मैनेजमेंट (एचआर में स्पेशलाइजेशन) में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. 

हिंदी ऑफिसर पद के लिए- हिंदी में मास्टर डिग्री के साथ ग्रेजुएशन में एक प्रमुख या वैकल्पिक विषय के रूप में अंग्रेजी होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- CRPF Recruitment 2021: हेड कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें पूरी Detail

आयु सीमा:
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए.  

चयन प्रक्रिया:
एसोसिएट प्रोफेसर, सॉफ्टवेयर डेवलपर और टेस्टर के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. वहीं, अन्य पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा.

Trending news