शाहनवाज हुसैनः बस में शुरू हुई मोहब्बत, जिसमें धर्म का ब्रेकर लगा तो प्यार की रफ्तार रुकी नहीं बढ़ गई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1045821

शाहनवाज हुसैनः बस में शुरू हुई मोहब्बत, जिसमें धर्म का ब्रेकर लगा तो प्यार की रफ्तार रुकी नहीं बढ़ गई

Happy Birthday Shahnawaz Hussain: आपको जानकार आश्चर्य होगा कि शाहनवाज हुसैन को अपना प्यार हासिल करने में पूरे 9 साल लगे थे. इस दौरान कई ऐसे मौके आए जब लगा कि रेणु और शाहनवाज एक-दूसरे के नहीं हो सकते हैं.

शाहनवाज हुसैनः बस में शुरू हुई मोहब्बत, जिसमें धर्म का ब्रेकर लगा तो प्यार की रफ्तार रुकी नहीं बढ़ गई

Patna: Shahnawaz Hussain Birthday सैयद शाहनवाज हुसैन वो शख्स जिसने न सिर्फ भारतीय जनता पार्टी के बड़े अल्पसंख्यक नेता के तौर पर पहचान बनाई बल्कि सबसे कम उम्र में कैबिनेट मंत्री भी बनें. 52 वर्षीय शाहनवाज हुसैन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के नेता और नीतीश कुमार सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन का जन्म बिहार के सुपौल में सैयद नासिर हुसैन और नसीमा खातून के घर हुआ था. उनके पॉलिटिकल लाइफ (Shahnawaz Hussain Political Life) के बारे में तो हर कोई जानता है लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है. 

  1. आज 52वां जन्मदिन मना रहे हैं शाहनवाज हुसैन
  2. 12 दिसंबर को ही हुई थी शाहनवाज और रेणु की शादी

बर्थडे और सालगिरह दोनों एक ही दिन
बहुत कम लोग को ही पता होगा कि शाहनवाज हुसैन का जन्मदिन और शादी की सालगिरह दोनों एक ही तारीख को पड़ती है. बस फर्क होता है साल का. शाहनवाज हुसैन का जन्म 12 दिसंबर 1968 को हुआ था तो वहीं 12 दिसंबर 1994 को उन्होंने रेणु शर्मा नामक हिंदू लड़की से शादी रचाई थी. आज शाहनवाज हुसैन अपना 52वां जन्मदिन और 27वीं शादी की सालगिरह दोनों मना रहे हैं.

9 साल बाद हुआ विवाह
लेकिन आपको जानकार आश्चर्य होगा कि शाहनवाज हुसैन को अपना प्यार हासिल करने में पूरे 9 साल लगे थे. इस दौरान कई ऐसे मौके आए जब लगा कि रेणु और शाहनवाज एक-दूसरे के नहीं हो सकते हैं, पर आखिर में प्यार की जीत हुई और दोनों सात फेरों के बंधन में बंध गए.

बस में शुरू हुई थी बात
दरअसल दोनों की प्रेम कहानी साल 1986 में शुरू हुई थी, उस वक्त शाहनवाज दिल्ली में ग्रेजुएशन कर रहे थे. जिस कॉलेज में शाहनवाज ग्रेजुएशन कर रहे थे उसी में रेणु भी पढ़ाई कर रही थी. इस दौरान हुसैन को पहली ही नजर में रेणु पसंद आ गई. हालांकि इस प्रेम कहानी में बस की बहुत अहम भूमिका रही. क्योंकि दोनों एक ही बस से आते-जाते थे. अक्सर ये बस भरी रहती थी बावजूद इसके शाहनवाज रेणु को एक पल देखने के लिए बेताब रहते थे. 

रेणु ने शाहनवाज को किया मना
अचानक एक दिन किस्मत की पहिया पलटा और बस में शाहनवाज हुसैन को सीट मिल गई. उन्होंने देखा की रेणु खड़ी हैं, शाहनवाज ने बहुत हिम्मत करके उन्हें अपने बगल बैठने का ऑफर किया, फिर यहीं से दोनों की बातचीत शुरू हुई और वो एक-दूसरे के करीब आ गए. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जब शाहनवाज ने अपने प्यार का इजहार किया तो पहली बार में रेणु ने उन्हें मना कर दिया. पर शाहनवाज ने हार नहीं मानी और ठान लिया कि वो शादी करेंगे तो सिर्फ रेणु से.

रेणु ने शाहनवाज से कहा-'आई लव यू'
हालांकि इसके बावजूद दोनों एक साथ बस में सफर करते थे. इस दौरान शाहनवाज का रेणु के घर आना-जाना शुरू हो गया और धीरे-धीरे वो भी समझ गई कि अब वो शाहनवाज से प्रेम करने लगी हैं. आखिरकार एक दिन रेणु ने शाहनवाज को I Love You बोल दिया. लेकिन संघर्ष यहां कहां खत्म होने वाला था. दोनों अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखते थे तो शादी भी होनी आसान नहीं थी. लेकिन दोनों का मानना था कि शादी परिवार की रजामंदी से ही करेंगे.

दोनों ने अपने परिवार को मानने की कोशिश शुरू की और करीब 9 साल बाद उनकी शादी हुई. 12 दिसंबर 1994 को शाहनवाज हुसैन और रेणु शर्मा सात जन्मों के बंधन में बंध गए. उनके दो बेटे अरबाज और आदिल हैं. आज शाहनवाज अपना जन्मदिन और सालगिरह दोनों मना रहे हैं. उनके नाम कई बड़ी उपलब्धियां हैं लेकिन राजनीतिक जीवन से इतर उनकी लव स्टोरी खासी चर्चित है.

Trending news