Horoscope Budh Grah Transit: बुध ग्रह हो रहे हैं वक्री, बिहार को मिलेगी करियर और शिक्षा की उड़ान
X

Horoscope Budh Grah Transit: बुध ग्रह हो रहे हैं वक्री, बिहार को मिलेगी करियर और शिक्षा की उड़ान

Horoscope Budh Grah Transit: तुला राशि में बुध गोचर कर रहे हैं, जहां पर शुक्र भी विराजमान हैं. शुक्र और बुध की युति से तुला राशि में लक्ष्मी नारायण योग बना हुआ है. बुध का वक्री होने से सभी 12 राशियों पर खास असर पड़ेगा.

Horoscope Budh Grah Transit: बुध ग्रह हो रहे हैं वक्री, बिहार को मिलेगी करियर और शिक्षा की उड़ान

Patna: Horoscope Budh Grah Transit: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन एक महत्वपूर्ण घटना होती है. इससे ही हर व्यक्ति का दैनिक राशिफल तय होता है. 27 सितंबर को बुध ग्रह अवस्था परिवर्तन कर रहे हैं. उनकी यह गति देशभर के लिए तो खास है ही बिहार राज्य पर अलग ही प्रभाव डालेगी.

दरअसल बिहार 24°20'10" ~ 27°31'15" उत्तरी अक्षांश तथा 82°19'50" ~ 88°17'40" पूर्वी देशांतर पर स्थित राज्य है. यह स्थिति ज्योतिष और खगोल विज्ञान में काफी प्रभाव रखती है. पंचांग के अनुसार 27 सितंबर 2021, सोमवार को आश्विन मास की षष्ठी तिथि को प्रात: 10 बजकर 40 मिनट पर बुध वक्री होंगे.

18 अक्टूबर तक वक्री अवस्था में रहेंगे बुध
बुध 18 अक्टूबर 2021 तक वक्री अवस्था में रहेंगे. इसके साथ ही 02 अक्टूबर 2021 को वक्री अवस्था में ही बुध का राशि परिवर्तन कन्या राशि में होगा. कन्या राशि में बुध 18 अक्टूबर 2021 को वक्री से मार्गी होंगे. बुध ग्रह की यह स्थिति बिहार राज्य के युवाओं को तर्क, कॉमर्स, कॉमेडी, गणित में प्रखर बनाएगी. कुल मिलाकर करियर और शिक्षा के लिए ये समय अनुकूल रहेगा.

बन रहा है लक्ष्मी नारायण योग
तुला राशि में बुध गोचर कर रहे हैं, जहां पर शुक्र भी विराजमान हैं. शुक्र और बुध की युति से तुला राशि में लक्ष्मी नारायण योग बना हुआ है. बुध का वक्री होने से सभी 12 राशियों पर खास असर पड़ेगा. लेकिन, सबसे अधिक प्रभाव कन्या और तुला राशि पर देखने को मिलेगा. सूर्य देव भी कन्या राशि में विराजमान हैं तो बुध ग्रह के नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेंगे. इस दौरान अपने जिले के लक्ष्मी नारायण मंदिर जरूर जाएं. इससे शुभ फल प्राप्त होंगे. इसके अलावा जिन किन पांच राशियों को होंगे लाभ

मेष राशिः शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय सबसे खास है. करियर बनने के योग हैं. मन शांत रहेगा. धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा.
कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे.

मिथुन राशिः शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. नया मकान या वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. मित्रों का सहयोग रहेगा.

सिंह राशिः सिंह राशि के जातकों के लिए ये समय शुभ कहा जा सकता है. आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. करियर और कारोबार में उन्नति होगी.

कन्या राशिः कन्या राशि के लोगों के लिए ये समय शिक्षा और पढ़ाई लिखाई को लेकर अनुकूल समय लाएगा. जो कार्य करेंगे उसमें सफलता प्राप्त करेंगे.

धनु राशिः इस राशि के लोगों के सुख  सुविधाओं में वृद्धि होगी. मान  सम्मान और पद  प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बनेंगे.

 

Trending news