Mgnrega Yojana Bihar: बिहार विधानसभा में मनरेगा के आंकड़े को लेकर बवाल, तेजस्वी ने कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1121302

Mgnrega Yojana Bihar: बिहार विधानसभा में मनरेगा के आंकड़े को लेकर बवाल, तेजस्वी ने कह दी बड़ी बात

Mgnrega Yojana Bihar: तेजस्वी यादव ने कहा कि बुधवार को जो आंकड़ा उन्होंने सदन में पेश किया था वह केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों पर आधारित था और वह शत-प्रतिशत सही है. तेजस्वी यादव ने कहा कि वह श्रवण कुमार के दावे को चुनौती देने के लिये तैयार हैं.

Mgnrega Yojana Bihar: बिहार विधानसभा में मनरेगा के आंकड़े को लेकर बवाल, तेजस्वी ने कह दी बड़ी बात

पटना: Mgnrega Yojana Bihar: बिहार विधानसभा में मनरेगा के आंकड़े को लेकर गुरुवार को भारी बवाल हो गया. सदन में बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने यह दावा किया कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जनता को गुमराह करने के लिये विधानसभा में मनरेगा का गलत आंकड़ा पेश किया. सदन में श्रवण कुमार इस बयान के बाद काफी हो-हंगामा हुआ और तेजस्वी यादव अपनी सीट से उठ गये और मंत्री के दावे को चुनौती देने लगे.

तेजस्वी यादव ने कहा कि बुधवार को जो आंकड़ा उन्होंने सदन में पेश किया था वह केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों पर आधारित था और वह शत-प्रतिशत सही है. तेजस्वी यादव ने कहा कि वह श्रवण कुमार के दावे को चुनौती देने के लिये तैयार हैं. उन्होंने कहा, मैं नहीं जानता कि किसने उन्हें बताया है कि मेरे द्वारा पेश किया गया आंकड़ा गलत है.

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल के सभी सदस्य भी अपने नेता के समर्थन के लिये सीट से उठ गये और कैबिनेट मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे, जिससे सदन में काफी हो-हल्ला मचने लगा. तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि सरकार बिहार की जनता को गुमराह करने के लिये गलत बयान दे रही है. श्रवण कुमार को अपने झूठे बयान के लिये माफी मांगनी चाहिये और जब तक वह माफी नहीं मांगेंगे, मैं सदन में प्रवेश नहीं करूंगा.

बुधवार को तेजस्वी द्वारा पेश आंकड़ों के मुताबिक मनरेगा के तहत राज्य में तीन करोड़ 21 लाख 77 हजार सक्रिय रोजगार कार्ड हैं और 94 लाख 66 हजार सक्रिय कामगार हैं. आश्चर्यजनक रूप से केंद्र सरकार की वेबसाइट के मुताबिक गत वर्ष मात्र 14,590 लोगों को इस योजना के तहत 100 दिन का रोजगार मुहैया कराया गया. मनरेगा योजना के तहत संबंधित राज्य सरकारों को योजना में पंजीकृत लोगों को कम से कम 100 दिन का रोजगार मुहैया कराना होता है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news