Fraud: इंश्योरेंस कंपनी ने की महिलाओं के साथ हजारों की ठगी, दर्ज हुआ मामला
Advertisement

Fraud: इंश्योरेंस कंपनी ने की महिलाओं के साथ हजारों की ठगी, दर्ज हुआ मामला

Fraud: सीवान में स्वयं सहायता समूह के द्वारा इंश्योरेंस कराने के नाम पर महिलाओं से ठगी का मामला प्रकाश में आया है. महाराजगंज थाना क्षेत्र के मांझी बरौली पथ पर स्थित जगदीशपुर गांव में कई महिलाओं के साथ स्वयं सहायता समूह के नाम पर ठगी की जा रही है.

(फाइल फोटो)

Shivaan: Fraud: सीवान में स्वयं सहायता समूह के द्वारा इंश्योरेंस कराने के नाम पर महिलाओं से ठगी का मामला प्रकाश में आया है. महाराजगंज थाना क्षेत्र के मांझी बरौली पथ पर स्थित जगदीशपुर गांव में कई महिलाओं के साथ स्वयं सहायता समूह के नाम पर ठगी की जा रही है. जिसको लेकर महिलाओं ने महाराजगंज पुलिस स्टेशन में आरोपित प्रोजेन सहायता निधि लिमिटेड समूह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है. 

पैसे लेकर कंपनी हुई फरार
पीड़ित महिलाओं ने बताया कि जगदीशपुर गांव निवासी विजय कुमार सिंह के मकान में प्रोजेन सहायता निधि लिमिटेड समूह चलाया जा रहा था. प्रोजेन समूह के नाम से एक बैंकिंग संस्था पिछले महीना कुछ लोगों के द्वारा खोली गई थी. जिस पर मौजूद बैंक कर्मियों के द्वारा प्रोफेशनल तरीके से आई कार्ड लगाकर गांव का भ्रमण कर सैकड़ों से अधिक महिलाओं को ऋण उपलब्ध कराने का झांसा दिया गया था. वहीं प्रत्येक महिलाओं से तीन से चार हजार रुपये जमा कराने के बाद कंपनी चंपत हो गई. 

लोन देने की कही बात
प्रोजेन फाइनेंस सहायता के सभी कर्मचारी गांव-गांव घूमकर महिलाओं का 20-20 लोगों की या  फिर 25 लोगों की टीम बनाई थी. जिसके बाद सभी 20 से 25 महिलाओं का 500 रुपये का खाता खोला गया. साथ ही उस बैंक की पासबुक भी दी गई थी. जिसके बाद महिलाओं को एक लाख,  किसी को 60 हजार, और किसी को 50 हजार रुपये लोन देने की बात कही थी.  इंश्योरेंस के नाम पर किसी से 1800 सौ और किसी से 2500 रुपए की अवैध वसूली की गई. 

इंश्योरेंश कंपनी इसके बाद सारा पैसा लेकर चंपत हो गई. साथ ही मकान मालिक ने भी उन लोगों से चकमा खाने की बात बताई. घटना की जानकारी मिलने के बाद महाराजगंज पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. सभी से जानकारी इकट्ठा शुरू कर कार्रवाई की जा रहा है.

ये भी पढ़िये: बेगूसराय में दबंगों ने की महिलाओं की पिटाई, जान से मारने की दी धमकी

Trending news