Bihar Crime: लखीसराय में न्याय के लिए दर-दर भटक रही पीड़ित अफसाना, नहीं मिल रहा इंसाफ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1225521

Bihar Crime: लखीसराय में न्याय के लिए दर-दर भटक रही पीड़ित अफसाना, नहीं मिल रहा इंसाफ

भागलपुरः Bihar Crime: लखीसराय में पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से आहत अफसाना खातून न्याय के लिए दर-दर भटक रही है. उसने अपने पति मुहम्मद मुमताज और ससुराल पक्ष के दस लोगों के खिलाफ लखीसराय थाना में बीते 11 मई को केस दर्ज कराया था.

Bihar Crime: लखीसराय में न्याय के लिए दर-दर भटक रही पीड़ित अफसाना, नहीं मिल रहा इंसाफ

भागलपुरः Bihar Crime: लखीसराय में पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से आहत अफसाना खातून न्याय के लिए दर-दर भटक रही है. उसने अपने पति मुहम्मद मुमताज और ससुराल पक्ष के दस लोगों के खिलाफ लखीसराय थाना में बीते 11 मई को केस दर्ज कराया था. घटना के एक महीने से अधिक बीत गए लेकिन पुलिस ने अब तक नामजद आरोपितो के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है. इस संबंध में एएसपी सैयद इमरान मसूद ने घटना में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. बावजूद स्थानीय थाना पुलिस इस मामले में गंभीर नहीं हुई है.

दहेज की मांग कर बेटी अफसाना को परेशान करता था ससुराल पक्ष
पीड़िता की मां नेमत खातून ने बताया कि अफसाना उनकी इकलौती पुत्री है. ससुराल वालों की नजर उनकी संपत्ति पर है. संपत्ति को हड़पने की नीयत से अफसाना के पति और उसके परिवार वाले लगातार प्रताड़ित कर रहे हैं. यह मामला लखीसराय थाना क्षेत्र के ओफापुर गांव का है. तीन साल पहले 2019 में 21 साल की अफसाना की शादी गांव के ही मुहम्मद जैनुद्दीन के पुत्र 28 वर्षीय मुहम्मद मुमताज से हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद अफसाना के ससुराल वालों ने पांच भर जेवरात और अन्य सामानों के लिए डेढ़ लाख रुपये देने का दबाव बनाया. फिर दहेज में मोटरसाइकिल और छह लाख रुपये के लिए अड़ गया.

दहेज लोकर अफसाना की पिटाई करता था पति
पीड़िता के परिवार वालों द्वारा दहेज नहीं देने पर अफसाना के साथ नियमित यातना शुरू हो गई. हर रोज पति  मुहम्मद मुमताज अफसाना के साथ मारपीट करता था. पीड़िता अफसाना ने बताया कि पति की पिटाई से रोज-रोज तंग आकर अफसाना अपने मायके आ गई. दस मई 2022 की रात ससुराल पक्ष के लोग असामाजिक तत्व के साथ घर पर आए और पूरे परिवार वालों की बेरहमी से पिटाई की. पिटाई से अफसाना के पेट में पल रहे बच्चे की मौत हो गई. इस घटना में असफसना और उसकी मां सहित परिवार के अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए.

शिकायत के बाद आरोपितों पर नहीं हुई कोई कार्रवाई
पीड़िता की मां नेमत खातून ने बताया कि अफसाना को अस्पताल में भर्ती कराकर 11 मई को लखीसराय नगर थाना में मुहम्मद कमाल, मुहम्मद आजाद, मुहम्मद मुमताज, मुहम्मद मुस्ताक, मुहम्मद इम्तियाज, अख्तरी खातून, मिनहाज समुद, रजिया खातून और नाजिया खातून के खिलाफ केस दर्ज कराया है. आरोपितों के खिलाफ अबतक कोई कार्रवाई नहीं होने पर केस के अनुसंधान कर्ता पीड़िता की मां ने सवाल उठाया है. इस बीच पीड़िता व उसकी मां नेमत खातून ने एसपी और एएसपी से भी मिली. पुलिस के उक्त अधिकारियों ने न्याय का भरोसा दिलाया है. वहीं इस मामले में एसपी पंकज कुमार ने बताया कि मामले में कार्रवाई के लिए संबंधित थाना को दे दिया गया है.

ये भी पढ़िए- JEE Main exam 2022: 20 जून से शुरू हो रहा JEE परीक्षा का पहला सत्र, उम्मीदवार यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Trending news