Bihar Politics: मदन मोहन झा ने राहुल गांधी से की मुलाकात, नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा तेज
Advertisement

Bihar Politics: मदन मोहन झा ने राहुल गांधी से की मुलाकात, नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा तेज

Bihar Congress: मदन मोहन ने कहा कि दिल्ली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से शिष्टाचार मुलाकात की है. उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान प्रदेश में चल रहे सदस्यता अभियान और सांगठनिक मजबूती के कार्यक्रमों के साथ ही हाल में हुए बिहार विधान परिषद चुनावों को लेकर बातचीत हुई.

Bihar Politics: मदन मोहन झा ने राहुल गांधी से की मुलाकात, नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा तेज

पटना: Bihar Congress: बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने गुरुवार को दिल्ली में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है. झा ने इसके बाद पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास से भी मुलाकात की है. झा के इन नेताओं से मिलने के बाद बिहार कांग्रेस के नए अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर चर्चा तेज हो गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मदन मोहन झा ने पार्टी नेतृत्व से बिहार की जिम्मेदारी से मुक्त करने का आग्रह किया था. झा ने चर्चा करते हुए इस्तीफे को लेकर किए गए सवाल पर कहा कि मैं 6 महीने पहले ही आलाकमान को बोल चुका हूं. मेरा कार्यकाल पूरा हो चुका है, किसी नए को अध्यक्ष बनाया जाए. उन्होंने कहा कि यह सब आलाकमान पर निर्भर है.

जल्द ही बिहार कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष
मदन मोहन ने कहा कि दिल्ली में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से शिष्टाचार मुलाकात की है. उन्होंने कहा कि मुलाकात के दौरान प्रदेश में चल रहे सदस्यता अभियान और सांगठनिक मजबूती के कार्यक्रमों के साथ ही हाल में हुए बिहार विधान परिषद चुनावों को लेकर बातचीत हुई. उन्होंने बिहार के अध्यक्ष पद को लेकर किसी भी प्रकार की चर्चा होने से इंकार किया. झा फिलहाल दिल्ली में ही हैं. उनका शुक्रवार को वापस लौटने का कार्यक्रम है. इस बीच, बिहार कांग्रेस में नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा तेज हो गई है. सूत्रों का कहना है कि जल्द ही बिहार कांग्रेस में नया अध्यक्ष बनाया जाएगा.

इस्तीफे को लेकर मदन मोहन पर था दबाव 
बता दें कि अध्यक्ष पद पर लगभग चार साल रहने के बाद मदन मोहन झा से बिहार प्रदेश अध्‍यक्ष की कमान वापस ली गई है. बिहार में कार्यकर्ताओं में कमी, चुनावों में हार का सामना और निचले स्तर पर कई बड़ी अनियमितताओं की वजह से राज्य में कांग्रेस का स्तर बहुत कमतर होता जा रहा था. ऐसे में, मदन मोहन झा के नेतृत्व पर भी सवाल उठाए जा रहे थे. बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से ही मदन मोहन झा पर इस्तीफे को लेकर दबाव बना हुआ था.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news