बिहार: NDA को झटका देंगे मुकेश सहनी, किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1083851

बिहार: NDA को झटका देंगे मुकेश सहनी, किया ये बड़ा ऐलान

NDA में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (Vikas Insaan Party) के प्रमुख और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) ने सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी.

 (फाइल फोटो)

Patna: स्थानीय निकाय कोटे से विधान परिषद चुनाव (Bihar MLC Election) की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर काफी जद्दोजहद के बाद शनिवार को NDA के मुख्य घटक दल BJP और JDU द्वारा सीट बंटवारे की घोषणा अवश्य कर दी, लेकिन अब NDA में असंतोष की बात सामने आई है.

अकेले लड़ेंगे चुनाव

NDA में शामिल विकासशील इंसान पार्टी (Vikas Insaan Party) के प्रमुख और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) ने सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी. सहनी ने कहा कि जिस तरह से सीटों का ऐलान हुआ है, वह गठबंधन के लिहाज से सही नहीं कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे की घोषणा के पहले बातचीत कर सहयोगी दलों को विश्वास में लेना चाहिए था. उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि सभी 24 सीटों पर अपने दम पर उम्मीदवार उतारेगी और पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

BJP-JDU ने की सीटों के बंटवारे की घोषणा

इससे पहले पटना में BJP और JDU के संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के बंटवारे की घोषणा करते हुए BJP के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने शनिवार को कहा कि स्थानीय निकाय कोटे की विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में BJP के हिस्से 13 सीटें आई हैं. उन्होंने कहा कि इनमें से 12 सीटों पर BJP चुनाव लड़ेगी, जबकि एक सीट सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी को दी गई है. उन्होंने यह भी बताया कि 11 सीटें JDU को दी गई हैं.

प्रेस कांफ्रेंस में JDU की ओर से उपस्थित बिहार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि BJP रोहतास, औरंगाबाद, सारण, सीवान, दरभंगा, किशनगंज, कटिहार, सहरसा, गोपालगंज, बेगूसराय, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि वैशाली सीट पर राष्ट्रीय लोजपा चुनाव लड़ेगी. JDU पटना, भोजपुर, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, भागलपुर, मुंगेर, नवादा और मधुबनी में अपने प्रत्याशी उतारेगी.

(इनपुट-रुपेंद्र श्रीवास्तव)

 

Trending news