Sushil Modi Funeral: पटना में शाम करीब 6 बजे होगा सुशील मोदी का अंतिम संस्कार, जेपी नड्डा-CM नीतीश हो सकते हैं शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2247900

Sushil Modi Funeral: पटना में शाम करीब 6 बजे होगा सुशील मोदी का अंतिम संस्कार, जेपी नड्डा-CM नीतीश हो सकते हैं शामिल

Sushil Modi Last Rites: सुशील मोदी ने 3 अप्रैल 2024 को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपनी पोस्ट में लिखा था कि पिछले 6 महीने से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है.

सुशील कुमार मोदी

Sushil Modi Last Rites: बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का आज (मंगलवार, 14 मई) को पटना के दीघा घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा. कैंसर से पीड़ित 72 वर्षीय सुशील मोदी ने कल (सोमवार, 13 मई) रात 9.45 बजे दिल्ली एम्स में अंतिम सांस ली थी. उनके पार्थिव शरीर को एक विशेष विमान से दिल्ली से पटना लाया गया. यहां पूरे राजकीय सम्मान से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. बीजेपी सूत्रों के अनुसार, सुशील मोदी का शाम को 6 बजे के करीब अंतिम संस्कार किया जाएगा. अंतिम संस्कार में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हो सकते हैं.

इस दौरान बड़ी संख्या में मशहूर हस्तियों के भी शामिल होने की उम्मीद है. बिहार भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सुशील मोदी के पार्थिव शरीर को बिहार विधानसभा और इसके बाद भाजपा राज्य मुख्यालय ले जाया जाएगा, जहां पार्टी कार्यकर्ता दिवंगत नेता को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे. उनका अंतिम संस्कार शाम 5.50 बजे पटना के दीघा घाट श्मशान घाट पर होगा, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे. 72 वर्षीय सुशील मोदी ने 2005 से 2013 तक और फिर 2017 से 2020 के बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था. 

ये भी पढ़ें- चारा घोटाला में याचिकाकर्ता थे सुशील मोदी, लालू यादव को छोड़नी पड़ी थी CM की कुर्सी

बिहार में अपनी पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए सुशील मोदी की मेहनत को हमेशा याद किया जाएगा. बता दें कि बिहार के एक वैश्य परिवार में जन्मे सुशील मोदी पटना विश्वविद्यालय में बीएससी की पढ़ाई के दौरान छात्र राजनीति में शामिल हो गए और उन्होंने प्रसिद्ध समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व में 1974 के बिहार आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस दौरान वह भावी सहयोगी नीतीश कुमार और अपने विरोधी लालू प्रसाद के संपर्क में भी आए.

ये भी पढ़ें- सुशील मोदी ने जब नीतीश कुमार को लालू यादव का साथ छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया था

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कई वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को भाजपा नेता के निधन पर शोक व्यक्त किया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सुशील मोदी के निधन पर दुख जताया. सुशील मोदी ने 3 अप्रैल 2024 को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपनी पोस्ट में लिखा था कि पिछले 6 महीने से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा. प्रधानमंत्री को सब कुछ बता दिया है. देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित.

Trending news