नक्सलियों ने की नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या, चुनाव नहीं लड़ने की दी थी धमकी
Advertisement

नक्सलियों ने की नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या, चुनाव नहीं लड़ने की दी थी धमकी

नक्सलियों ने चुनाव से पूर्व ही क्षेत्र में एक मुखिया के पक्ष में ग्रामीणों को वोट देने का फरमान जारी करते हुए मृतक मुखिया को चुनाव नहीं लड़ने की धमकी दी थी. गुरुवार की रात हथियारबंद नक्सली (Naxalite) पहुंचे और मुखिया के घर धावा बोल दिया.

नक्सलियों ने की नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या, चुनाव नहीं लड़ने की दी थी धमकी

Munger: बिहार (Bihar) के नक्सल प्रभावित मुंगेर (Munger) जिले के लड़ाइयां टांड थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक नवनिर्वाचित मुखिया (Newly Elected Mukhiya) की गला रेत कर हत्या (Murder) कर दी और फरार हो गए. बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पहले मुखिया को चुनाव (Election) नहीं लड़ने की धमकी (Threat) दी थी. पुलिस के मुताबिक, लड़ाइयां टांड थाना क्षेत्र के आजिमगंज पंचायत के मथुरा गांव में गुरुवार की रात हथियारबंद नक्सली (Naxalite) पहुंचे और मुखिया के घर धावा बोल दिया.

हत्या के पीछे पंचायत चुनाव वजह
नक्सली आजिमगंज पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुड्ड को उनके घर से निकाल कर घर के थोड़ी दूरी पर ले गए और उनकी गला रेत हत्या कर दी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हत्या के पीछे पंचायत चुनाव (Panchayat Chunav) में जीत बताई जा रही है. नक्सलियों ने चुनाव से पूर्व ही क्षेत्र में एक मुखिया के पक्ष में ग्रामीणों को वोट देने का फरमान जारी करते हुए मृतक मुखिया को चुनाव नहीं लड़ने की धमकी भी दी थी.

ये भी पढ़ें- पहले पत्नी को मारी गोली, फिर खुद को भी उड़ाया, जानिए बंद कमरे की 'मर्डर मिस्ट्री'

6 की संख्या आये थे हथियारबंद नक्सली
मृतक मुखिया के परिजनों के मुताबिक, बीती रात घर में 6 की संख्या आये हथियारबंद नक्सली घर मे घुस कर जीत की खुशी में मटन खिलाने को कहा और फिर उन्हें उठा कर अपने साथ ले गए. इधर, मुंगेर (सदर ) पुलिस उपाधीक्षक नंद जी प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस (Police) घटनास्थल पर पहुंच गई और पूरे मामले की जांच (Investigation) कर रही है. उन्होंने इस घटना को नक्सली घटना मानने से इंकार नहीं किया. कहा कि पुलिस शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए अस्पताल भेज दी है और नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान (Raid Campaign) चलाया जा रहा है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news