मुजफ्फरपुर में बुजुर्ग बना रातों-रात करोड़पति, खाते में आए 52 करोड़ रुपये

Muzaffarpur News: बिहार के कई जिलों में आजकल लोग किसी न किसी की गलती से अचानक लखपति बन जा रहे हैं. इसी तरह का एक मामला मुजफ्फरपुर से सामने आया जहां एक गरीब शख्स अचानक 50 करोड़ से ज्यादा की रकम का मालिक हो गया.

मुजफ्फरपुर में बुजुर्ग बना रातों-रात करोड़पति, खाते में आए 52 करोड़ रुपये
गरीब शख्स अचानक 50 करोड़ से ज्यादा की रकम का मालिक

Muzaffarpur: जिसे खाने के लाले पड़े हों, अगर अचानक उसके खाते में करोड़ों रुपये आ जाए तो उसे नहीं किसी को भी आश्चर्य होगा. दरअसल, मुजफ्फरपुर में कुछ ऐसा ही हुआ है, जहां एक बुजुर्ग के खाते में अचानक 52 करोड़ रुपये की राशि का पता चला है. बुजुर्ग के खाते में इतनी बड़ी रकम आने को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है.

मामला मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र का है, जहां एक वृद्ध अपने वृद्धा पेंशन की राशि चेक करवाने के लिए एक निजी सीएसपी संचालक के पास गया था. खाते की राशि चेक करने के लिए उसने सीएसपी संचालक को अपना आधार कार्ड (Aadhar Card) दिया. इसके बाद जैसे ही सीएसपी संचालक ने उसके खाते की (Bank Account) राशि चेक की उसने दांतों तले उंगली दबा ली.

सीएसपी संचालक को यकीन नहीं हो रहा था कि गरीब सा दिखने वाले बुजुर्ग के खाते में इतनी राशि कैसे आ गई. उसने एक बार फिर चेक किया, लेकिन राशि 52 करोड़ ही दिख रही थी जिसकी जानकारी उसने बुजुर्ग (Millionaire Old Man) को दी.

ये भी पढ़ें- एक भाई की जंदगी बचाने गई थी मां, पीछे से दूसरे ने बहन की इज्जत को कर दिया तार-तार

इस मामले का इस तरह से हुआ खुलासा
ये बात धीरे-धीरे पूरे इलाके में आग की तरफ फैल गई. मीडिया कर्मियों को भी इस बात की भी जानकारी हुई तो उन्होंने करोड़पति बुजुर्ग से इसे लेकर सवाल किए. इस मामले में बुजुर्ग राम बहादुर शाह ने बताया वो वृद्धा पेंशन को लेकर एक नजदीकी सीएसपी संचालक के पास गए, जहां सीएसपी संचालक ने बताया कि आप के खाते में 52 करोड़ से अधिक की राशि राशि आ चुकी है. इस बात को सुनकर बुजुर्ग को हैरानी हुई.

'कुछ राशि उसे गुजर-बरस के लिए दे दी जाए'
राम बहादुर शाह ने बताया कि आखिर इतनी राशि उसके खाते में कैसे आ गई, वो इसको लेकर चिंता करने लगा. ऐसा इसलिए क्योंकि खेती करके वो किसी तरह अपने परिवार का पेट पालता था. राम बहादुर ने सरकार से मांग की है कि इसमें से कुछ राशि उसे गुजर-बरस के लिए दे दी जाए.

शख्स के बेटे ने सरकार व बैंक से यह गुहार लगाई है 
वहीं, राम बहादु के पुत्र सुजीत कुमार गुप्ता का कहना था कि हमारे पिताजी के खाते में 52 करोड़ से अधिक राशि खाते में आई है. साथ ही कहा कि खाते में राशि देखकर हम लोग काफी परेशान हैं. बुजुर्ग के बेटे ने मांग की है कि हम लोग खेती किसानी करते हैं ऐसे में हम लोग सरकार से यही मांग करते हैं कि हम लोगों को कुछ सरकार के द्वारा मदद की जाए क्योंकि हम लोग किसान हैं और काफी गरीब परिवार से तालुक रखते हैं. 

(इनपुट- मनोज)