प्रारंभिक विद्यालय की छात्रा है बिटिया तो अगले 10 दिनों में नीतीश सरकार देगी इतने रुपये, जानिए योजना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1045168

प्रारंभिक विद्यालय की छात्रा है बिटिया तो अगले 10 दिनों में नीतीश सरकार देगी इतने रुपये, जानिए योजना

School Dress For Bihar: ड्रेस बनाने के लिए यह राशि बीते साल यानी 2020-21 शैक्षिक सत्र की पहली से आठवीं कक्षा तक की छात्रों के लिए है. जिन्हें मुख्यमंत्री पोशाक योजना और बालिका पोशाक योजना की राशि दस दिनों के अंदर उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से शिक्षा विभाग देगा.

प्रारंभिक विद्यालय की छात्रा है बिटिया तो अगले 10 दिनों में नीतीश सरकार देगी इतने रुपये, जानिए योजना

पटनाः बिहार की स्कूल जाने वाली बेटियों के लिए बड़ी खबर है. बिहार की नीतीश सरकार प्रारंभिक विद्यालयों की बेटियों को सौगात दे रही है. दरअसल नीतीश सरकार बेटियों के बैंक खातों में पैसे डालेगी, ताकि वो अपनी ड्रेस बनवा सकें. बिहार के राजकीय, राजकीयकृत, सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) प्रारंभिक विद्यालयों में पढ़ने वाली बेटियों को जल्द स्कूल ड्रेस के लिए राज्य सरकार की ओर से धन दिये जायेंगे.

  1. 151 करोड़ सात लाख दो हजार पांच सौ रुपए होंगे खर्च
  2. बेटियों के खाते में राशि दस दिनों के अंदर पहुंचा दे जाएगी

10 दिनों के अंदर मिलेगा पैसा
ड्रेस बनाने के लिए यह राशि बीते साल यानी 2020-21 शैक्षिक सत्र की पहली से आठवीं कक्षा तक की छात्रों के लिए है. जिन्हें मुख्यमंत्री पोशाक योजना और बालिका पोशाक योजना की राशि दस दिनों के अंदर उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से शिक्षा विभाग देगा.

इतने रुपये होंगे खर्च
शिक्षा विभाग ने इसको लेकर राष्ट्रीय सूचना केंद्र के वरीय तकनीकी निदेशक को डीबीटी के माध्यम से बेटियों के खाते में राशि दस दिनों के अंदर ट्रांसफर कर सूचना देने को कहा है. शिक्षा विभाग बेटियों को पोशाक के एवज में 151 करोड़ सात लाख दो हजार पांच सौ रुपए खर्च करेगा.

बैंक खातों में भेजी जा चुकी है राशि
प्राथमिक शिक्षा निदेशक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि 151 करोड़ में से 113 करोड़ 85 लाख 46 हजार 300 रुपए बिहार राज्य शैक्षिक आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड, पटना के खाते में संचित राशि ICICI बैंक के तीन अधिकृत खातों में स्थानांतरित की जा चुकी है. वहीं 37 करोड़ 21 लाख 56200 रुपये आइसीआइसीआइ के एक अधिकृत बैंक खाते में स्थानांतरित किये गये हैं.

यह भी पढ़िएः भ्रष्टाचार से घिरे कुलपति प्रो एसपी सिंह ने प्रो कुद्दुस को भेजा मानहानि का नोटिस

Trending news