पलामू में बैंक लॉकर से गहने गायब होने का हुआ खुलासा,असिस्टेंट मैनेजर ही निकला आरोपी
Advertisement

पलामू में बैंक लॉकर से गहने गायब होने का हुआ खुलासा,असिस्टेंट मैनेजर ही निकला आरोपी

पलामू में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में 7  ग्राहकों के लॉकर से गहने गायब कर दिए गए. पुलिस ने जब जांच की तो खुलासा हुआ कि बैंक का असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर ही इस काम को अंजाम दे रहा था.

 

पलामू में बैंक लॉकर से गहने गायब होने का हुआ खुलासा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Palamu: पलामू में बैंक के लॉकर से गहने गायब होने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. मामला पलामू जिला मुख्यालय, मेदिनीनगर का है. यहां स्थित यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United Bank of India) की ब्रांच से ग्राहकों के लॉकर से अचानक गहने गायब हो गए थे.

  1. असिस्टेंट मैनेजर ही निकला आरोपी
  2. शराब के धंधे में डिप्टी मैनेजर को 40 लाख का हुआ था नुकसान

असिस्टेंट मैनेजर ही निकला आरोपी
वहीं, पुलिस की छानबीन में पता चला कि बैंक में तैनात असिस्टेंट मैनेजर प्रशांत कुमार ही इस मामले का आरोपी है. इसके साथ ही बैंक लॉकर से गायब हो रहे गहनों का राज खुल गया. पुलिस ने असिस्टेंट मैनेजर प्रशांत कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है.

ये भी पढ़ें-हजारीबाग: 16 साल की किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म, 3 गिरफ्तार

 

नुकसान की भरपाई के लिए की वारदात
दरअसल, शराब के धंधे में डिप्टी मैनेजर को 40 लाख का नुकसान हुआ था और इसकी भरपाई के लिए प्रशांत कुमार ने यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर से करोड़ों रूपये के गहने और नगदी उड़ा दी थी.

कैसे हुआ खुलासा?
करीब दस दिन पहले चियांकी अनुसंधान क्षेत्र के कृषि वैज्ञानिक डॉ. अशोक सिन्हा ने अपने लॉकर से गहने गायब होने का मामला शहर थाने में दर्ज कराया था. इसके बाद से अब तक 7 ग्राहकों के लॉकर से गहने और नकद राशि गायब होने की बात सामने आ चुकी है. दरअसल, इन सभी  ग्राहकों के लॉकर जब इनकी चाभी से नहीं खुले तो इन्होंने बैंक को आवेदन दिया. इसके बाद गोदरेज कम्पनी के स्टाफ ने आकर जब लॉकर को तोड़ा तो सभी 7 ग्राहकों के लॉकर से गहने और रुपये गायब थे.

ये भी पढ़ें-लातेहार की घटना पर राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री समेत CM Hemant ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को मिला मुआवजे का आश्वासन

 

CCTV फुटेज से मिली मदद
जब पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी (CCTV)को खंगालना शुरू किया तो पाया कि आरोपी असिस्टेंट ब्रांच मैनेजर प्रशांत कुमार छुट्टी के दिन भी बैंक आते थे. ये रात में 7 बजे के बाद भी बैंक आते हुए नजर आए.

दरअसल, आरोपी असिस्टेंट मैनेजर ने लॉकर से निकाले हुए गहनों को दुकानदारों के पास गिरवी रख दिया था और इसके बदले नकद रुपये ले लिये थे. पुलिस ने असिस्टेंट मैनेजर से जुड़े कई दुकानदारों को भी हिरासत में लिया है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

(इनपुट-अमित कुमार)

Trending news