पटना वासियों को मिलेगा खास गिफ्ट, अदालतगंज तालाब का और बढ़ेगा आकर्षण
Advertisement

पटना वासियों को मिलेगा खास गिफ्ट, अदालतगंज तालाब का और बढ़ेगा आकर्षण

पटना स्मार्ट सिटी की जनसंपर्क अधिकारी हर्षिता कुमारी के मुताबिक, जल्द ही दोनों सुविधाओं का उद्घाटन कर दिया जाएगा. हर्षिता कुमारी के मुताबिक,फिलहाल ट्रैंपोलिन और जॉर्बिन बॉल का ट्रायल चल रहा है. 

जॉर्बिन बॉल और ट्रैंपोलिन के शुरू होने से अदालतगंज तालाब सैलानियों को आकर्षित करेगा.

Patna: बिहार की राजधानी पटना के आयकर गोलबंर से सटे अदालतगंज तालाब का आकर्षण और बढ़ जाएगा. दूसरे शब्दों में कहें तो यहां दो नई सुविधाओं की शुरुआत होने जा रही है. फिलहाल पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक अनिमेष पराशर ने अदालतगंज तालाब का जायजा लिया है और जल्द ही दोनों सुविधा को शुरु करने का निर्देश दिया है.

पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रबंधक ने लिया जायजा
पटना के लोग भी अदालतगंज तालाब को घूमने के लिहाज से अच्छा मानते हैं. उनके मुताबिक,अदालत गंज तालाब में अभी म्यूजिकल फांउटेन जैसी सुविधा है. जॉर्बिन बॉल और ट्रैंपोलिन के शुरू होने से अदालतगंज तालाब सैलानियों को आकर्षित करेगा.

जॉर्बिन बॉल और ट्रैंपोलिन का ले सकेंगे लुफ्त
दरअसल अदालतगंज तालाब का उद्घाटन पिछले साल दिसंबर में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. फिलहाल यहां लोग शाम में परिवार के साथ घूमने आते हैं. यहां टिकट काउंटर बनाया गया है, जहां बच्चे और व्यस्कों के लिए टिकट का अलग से इंतजाम है. बच्चों की संख्या बढ़ाने के लिए ही ट्रैंपोलिन लगाया गया है. ट्रैंपोलिन एक तरह से जमीन की ऊंचाई पर बनाया गया प्लास्टिक की चारों तरफ से घिरी एक जगह होती है जिस पर बच्चे उछल सकते हैं.इसी के साथ ही जॉर्बिन बॉल भी अदालतंज तालाब में लगाया गया है. जॉर्बिन बॉल प्लास्टिक की बनी गोलाकार वाली चीज होती है जिसके अंदर लोग बैठकर पानी में घूम सकते हैं.

ये भी पढ़ें- लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर सीएम नीतीश की प्रतिक्रिया के बाद मचा बवाल

सैलानियों को अपनी तरफ खींचने में होगा कामयाब - जनसंपर्क अधिकारी
पटना स्मार्ट सिटी की जनसंपर्क अधिकारी हर्षिता कुमारी के मुताबिक, जल्द ही दोनों सुविधाओं का उद्घाटन कर दिया जाएगा. हर्षिता कुमारी के मुताबिक,फिलहाल ट्रैंपोलिन और जॉर्बिन बॉल का ट्रायल चल रहा है. शाम का समय लोग परिवार के साथ गुजारना चाहते हैं. एक ऐसी जगह हो जहां तालाब हो,बोटिंग हो, खाने पीने के साधन के साथ बच्चों के लिए खेलने की सुविधा हो. इन सब खासियत के साथ ही अदालतगंज तालाब सैलानियों और पटना के लोगों को अपनी तरफ खींचने में कामयाब हो सकेगा.

Trending news