लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर सीएम नीतीश की प्रतिक्रिया के बाद मचा बवाल
Advertisement

लालू यादव के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर सीएम नीतीश की प्रतिक्रिया के बाद मचा बवाल

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के यहां हुई सीबीआई की छापेमारी के सवाल पर सीएम ने कहा कि जो रेड कर रहा है वहीं बतायेगा, हमको कोई जानकारी नहीं है. इसके बारे में मुझे क्या पता. हम लोग क्या कहेंगे? मुझे क्या जानकारी है.वे इस मसले पर सीधा जवाब देने से बचते नजर आये.

लालू यादव के ठिकानों पर हुए रेड को सीएम नीतीश के बयान के बाद विपक्ष ने कसा तंज.

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात के बाद पत्रकारों से पुछे गए सवाल में सीएम ने कहा कि राज्य सभा में JDU की तरफ से किसे भजे किसे जाने के सवाल पर कहा समय आयेगा आप लोगों को पता चल जायेगा. समय से पहले नाम घोषित करने की जरूरत क्या है. राज्यसभा उम्मीदवार की घोषणा समय पर हो जाएगी. इधर, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के यहां हुई सीबीआई की छापेमारी पर सीएम के बयान के बाद विपक्ष हमलावर हो गया हैं. 

पेट्रोल डीजल की कीमत में कमी को लेकर सीएम ने खुशी जाहिर की
पेट्रोल डीजल की कीमत में कमी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह खुशी की बात है. इससे लोगों को राहत मिलेगी. वैसे पिछली बार बिहार सरकार ने दरें कम की थी.बिहार सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल की कीमत में कमी करने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए हम लोग आपस में बात करेंगे. बातचीत के बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा. 

लालू यादव के ठिकानों पर हुए रेड को लेकर बोले सीएम
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के यहां हुई सीबीआई की छापेमारी के सवाल पर सीएम ने कहा कि जो रेड कर रहा है वहीं बतायेगा, हमको कोई जानकारी नहीं है. इसके बारे में मुझे क्या पता. हम लोग क्या कहेंगे? मुझे क्या जानकारी है.वे इस मसले पर सीधा जवाब देने से बचते नजर आये. उन्होंने इस मामले पर केवल इतना कहा कि जिसने रेड किया है वही बताएगा.

नीतीश कुमार के बयान पर आरजेडी नेता कहा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस बयान के आने के बाद आरजेडी नेता और पूर्व मंत्री विजय प्रकाश ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर कहा कि स्वाभाविक है हम लोगों को अनुमान था कि राज्य सरकार को इसके बारे में पता नहीं है.आज जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो बयान दिया है इससे यह साबित हो गया कि राज्य सरकार के किसी भी प्रशासन को बिना बताए सीबीआई डायरेक्टर आकर राबड़ी देवी के आवास पर छापा मारने का काम किया. जब से जातीय जनगणना का सवाल तेजस्वी यादव उठाने का काम किये है बिहार में सभी पार्टी के लोग एक मुस्त तैयार हो गए. बीजेपी बिना राज्य सरकार को जानकारी दिए हुए सीबीआई के द्वारा जांच करवाने का काम किया. 

कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा- बयान का मतलब बहुत कुछ निकलता है
कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा के नीतीश कुमार एनडीए के बड़े नेता हैं बीजेपी के साथ मिलकर बिहार से लेकर दिल्ली तक सरकार में है उनके इस बयान का मतलब बहुत कुछ निकलता है कोई विपक्षी पार्टी छापा नहीं मरवाया होगा. सीबीआई केंद्र सरकार की एजेंसी है स्वाभाविक है केंद्र सरकार ने छापा डलवाया होगा,जिसके पाठ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हैं जो बयान उन्होंने दिया है उसकी स्थिति को स्पष्ट करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन से 52 लाख रुपए के सोने का आभूषण बरामद, युवक गिरफ्तार

किसी भी नेता के यहां छापा करवाना कई तरह के सवालों को खड़ा करता है. नीतीश कुमार को केंद्र सरकार से बात करनी चाहिए और गलत परंपरा की शुरुआत ना हो यह व्यवस्था को सुनिश्चित कराना चाहिए. जब सीबीआई लंबे समय से लालू यादव जी के मामले को जांच करता रहा है सीबीआई की विशेष अदालत ने ही कई मामले में लालू यादव को सजा भी दिया है तो फिर कौन सी चीज छूट गई थी जिसके लिए फिर से सीबीआई को छापामारी की जरूरत पड़ी.

बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा- सीबीआई एक स्वतंत्र संस्था
बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर कहा कि विपक्ष को इसमें खुश होने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री ने सही कहा है कि वहीं बता सकता है जिस ने छापा मारा है. छापा मारने के लिए विभाग और सिस्टम है. छापा सीबीआई ने मारा है तो वही बता सकता है इससे बेहतर कोई और नहीं बता सकता. विपक्ष को खुश होने की जरूरत नहीं है सीबीआई को चलाना बीजेपी का काम नहीं है. सीबीआई एक स्वतंत्र संस्था है वह अपने अनुसार काम करती है. 

Trending news