'ऑपरेशन जिंदगी' के देवदूतों से प्रधानमंत्री मोदी ने किया संवाद, इनके हौसलों को किया सलाम
Advertisement

'ऑपरेशन जिंदगी' के देवदूतों से प्रधानमंत्री मोदी ने किया संवाद, इनके हौसलों को किया सलाम

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए 'ऑपरेशन जिंदगी' के देवदूतों से संवाद किया. प्रधानमंत्री मोदी ने एयरफोर्स, इंडियन आर्मी, एनडीआरएफ, आईटीबीपी, जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों के साथ-साथ संवाद किया. साथ ही देवघर के बाबा भोलनाथ की भी कृपा बताई. 

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए 'ऑपरेशन जिंदगी' के देवदूतों से संवाद किया.

PM Modi Interact with rescue operations Team: प्रधानमंत्री मोदी ने त्रिकूट रोप-वे हादसे ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने वाले जवानों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए 'ऑपरेशन जिंदगी' के देवदूतों से संवाद किया. प्रधानमंत्री मोदी ने एयरफोर्स, इंडियन आर्मी, एनडीआरएफ, आईटीबीपी, जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों के साथ-साथ संवाद किया. साथ ही देवघर के बाबा वैद्यनाथ जी की बहुत बड़ी कृपा बताई. 

जानें क्या कहा मोदी ने
मुश्किल से मुश्किल चुनौती के सामने अगर हम धैर्य के साथ काम करते हैं, तो सफलता मिलती ही है. आप सभी ने इस रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान जिस धैर्य का परिचय दिया, वो अतुलनीय है. हालांकि हमें दुख है कि कुछ साथियों का जीवन हम नहीं बचा पाए. अनेक साथी घायल भी हुए हैं. पीड़ित परिवारों के साथ हम सभी की पूरी संवेदना है. मैं सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले एनडीआरएफ की टीम से किया संवाद
इस संवाद में सबसे पहले प्रधानमंत्री ने एनडीआरएफ की टीम ओमप्रकाश से संवाद किया. जब मोदी ने पूछा तीन दिनों तक कैसे अदम्य साहस का परिचय दिया तो ओमप्रकाश ने बताया कि जब हमें पता लगा तो पूरी टीम के साथ घटना स्थल पर रवाना हो गए. वहां के हालात का जायजा लेते हुए हमारी एनडीआरएफ की टीम ने ट्रॉली में फंसे लोगों को बाहर निकाला. साथ ही फंसे लोगों को राहत सामाग्री देते हुए उन लोगों को हौसला भी बढ़ाया.

वायुसेना के जवान की तारीफ की
इसके बाद प्रधानमंत्री ने वायुसेना की टीम से संवाद किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा मैं टीवी के माध्यम से पूरी घटना पर नजर बनाये रखा हुआ था. इन दौरान मैनें देखा कि तारों के जाल के बीच कैसे वायुसेना के जवान ने अपने साहस का परिचय देते हुए फंसे लोगों को रेस्क्यू किया. आपने तीन दिनों तक, चौबीसों घंटे लगकर एक मुश्किल रेस्क्यू ऑपरेशन को पूरा किया और अनेक देशवासियों की जान बचाई है. मैं इसे बाबा वैद्यनाथ जी की कृपा भी मानता हूं.

ये भी पढ़ें- झारखंड के इस इलाके में चल रही थी हथियार बनाने की फैक्ट्री, बिहार STF की कार्रवाई में बड़ा खुलासा

पन्ना लाल समेत ग्रामीणों से भी बात की
फंसे हुए नागरिकों के हिम्मतों की भी तारीफ किया. इस दौरान पन्ना लाल समेत ग्रामीणों से भी बात की. पन्ना लाल ने 21 लोगों को रेस्क्यू किया था. इन इलाके के लोगों की भी जमकर तारीफ किया. इलाके के लोगों ने भी रात-दिन एक कर फंसे लोगों की मदद की.

Trending news