लखीमपुर खीरी मामले को लेकर कांग्रेस का 'मौन व्रत', तो BJP ने इस अंदाज में कसा तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1004587

लखीमपुर खीरी मामले को लेकर कांग्रेस का 'मौन व्रत', तो BJP ने इस अंदाज में कसा तंज

बिहार में भी कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है. पार्टी प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा, प्रेमचंद्र मिश्रा और समीर सिंह समेत पार्टी के तमाम नेता मौन व्रत प्रदर्शन में शामिल हैं.

बिहार में इनकम टैक्स गोलंबर पर कांग्रेस का मौन प्रदर्शन. (फाइल फोटो)

Patna: कांग्रेस आज मौन धारण किए है. दरअसल, लखीमपुर कांड के विरोध में कांग्रेस मौन प्रदर्शन कर रही है. देशभर में पार्टी नेता और कार्यकर्ता मौन व्रत रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं.
 
कांग्रेस का मौन व्रत प्रदर्शन
बिहार में भी कांग्रेस (Congress)  का प्रदर्शन जारी है. पार्टी प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास (Bhakta Charan Das), कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा (Madan Mohan Jha), कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा, प्रेमचंद्र मिश्रा और समीर सिंह समेत पार्टी के तमाम नेता मौन व्रत प्रदर्शन में शामिल हैं. इनकम टैक्स गोलंबर पर कांग्रेसी लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में मोर्चा खोले हैं, जिसपर प्रदेश की दूसरी राजनीतिक पार्टियां हमलावर हैं.  

ये भी पढ़ें- लखीमपुर मामले के खिलाफ कांग्रेस रखेगी मौन व्रत, JDU बोली-राजनीति चमकाने की हो रही कोशिश

कांग्रेस का मौन रहना स्वाभाविक
वहीं, बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन का कहना है, 'जिस पार्टी का कोई नेतृत्व नहीं उसका मौन रहना स्वाभाविक है. धारा 370 और कश्मीर के मामले में कांग्रेस मौन है. बंगाल, केरल के मामले पर कांग्रेस मौन रही. लखीमपुर खीरी मामले पर कांग्रेस राजनीतिक रोटियां सेंक रही है. जबकि हमारी सरकार ने दिखा दिया गलत करने वाला मंत्री का बेटा ही क्यों न हो कानून अपना काम करता है.' मंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रभारी और अध्यक्ष पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं कांग्रेस तो उसपर भी मौन ही है.

RJD का मिलाजुला रुख
आरजेडी ने लखीमपुर की घटना को दुखद बताया. पार्टी विधायक राहुल तिवारी ने कहा कि नृशंस हत्या हुई है. कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है अगर पार्टी मौन व्रत रख रही है तो ठीक है. केंद्रीय मंत्री का बेटा घटना में शामिल है, मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए.

मंत्री को अविलंब बर्खास्त करने की मांग
इधर, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा ने कहा कि मौन व्रत के जरिए कांग्रेस विरोध दर्ज करा रही है. मंत्री के बेटे ने किसानों को रौंद दिया और मंत्री को पद से हटाया नहीं गया. उन्होंने सरकार से मंत्री को अविलंब बर्खास्त करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने RJD विधायकों को दिया जीत का 'मंत्र', तेजप्रताप रहे नदारद

संवेदनशील मामलों पर राजनीति नहीं करने की सलाह
उधर, JDU प्रदेश सचिव डॉक्टर तारा श्वेता आर्य ने कांग्रेस के नेताओं से राजनीति नहीं करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इस तरह के संवेदनशील और गंभीर मामलों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए.

AICC के आदेश पर प्रदर्शन
गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर एआईसीसी ने सभी राज्यों की पीसीसी को मौन व्रत रखने के निर्देश दिए थे. वहीं, प्रदर्शन को लेकर पटना पहुंचे पार्टी प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास ने भी मौन व्रत प्रदर्शन को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि जिस तरीके से किसानों की हत्या की गई वह ठीक नहीं है. साथ ही उन्होंने केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री आशीष मिश्र पर अपने बेटे को बचाने का भी आरोप लगाया था..

(इनपुट: आशुतोष)

Trending news