बिहार में बढ़ी सियासी हलचल, सारण एमएलसी सच्चिदानंद राय ने लालू से की मुलाकात
Advertisement

बिहार में बढ़ी सियासी हलचल, सारण एमएलसी सच्चिदानंद राय ने लालू से की मुलाकात

बिहार में राज्यसभा चुनाव को लेकर तेज सरगर्मी के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बगावत कर निर्दलीय जीत दर्ज करने वाले विधान पार्षद सच्चिदानंद राय सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी आवास पहुंचे और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात की.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में राज्यसभा चुनाव को लेकर तेज सरगर्मी के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से बगावत कर निर्दलीय जीत दर्ज करने वाले विधान पार्षद सच्चिदानंद राय सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबडी देवी आवास पहुंचे और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने लालू प्रसाद की तारीफ की.

लालू प्रसाद से मिलने के बाद सारण के एमएलसी ने इसकी जानकारी फेसबुक पर साझा की. उन्होंने लिखा, लम्बे वक्त से लालू प्रसाद के अस्वस्थ रहने की सूचना प्राप्त हो रही थी. अब जबकि राजद प्रमुख पटना आ गए हैं तो मैंने उनसे मिलकर उनका कुशलक्षेम जाना.

उन्होंने लालू यादव की तारीफ करते हुए लिखा,लालू प्रसाद आज भी वही जिंदादिल, हंसमुख व्यक्तित्व व गरीबों के प्रति चिन्तित दिखे. यह देख कर काफी संतोष मिला कि अब उनका स्वास्थ्य ठीक प्रतीत हो रहा है. इस दौरान राबड़ी देवी से मुलाकात कर कई विषयों पर चर्चा की.

उल्लेखनीय है कि भाजपा से बगावत कर सारण से निर्दलीय एमएलसी चुनाव में जीत दर्ज करने वाले सच्चिदानंद राय 15 मई को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से भी मिल चुके हैं. इस दौरान दोनों के बीच औद्योगीकरण, कृषि सुधार, शहरीकरण और बुनियादा सुविधाओं को बेहतर बनाने के विषयों पर चर्चा हुई थी.

JDU ने घोषित किया उम्मीदवार 

बिहार में सत्ताधारी JDU केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की जगह झारखंड जदयू के अध्यक्ष खीरू महतो को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. इस मामले की आधिकारिक घोषणा रविवार को कर दी गई. जदयू के अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि 2022 में बिहार से राज्यसभा चुनाव में झारखंड प्रदेश जदयू के अध्यक्ष और पूर्व विधायक खीरू महतो पार्टी के उम्मीदवार होंगे. उल्लेखनीय है कि पहले से ही संभावना व्यक्त की जा रही थी कि पार्टी फिर से आरसीपी सिंह को राज्यसभा नहीं भेजेगी.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व ललन सिंह के बीच सब ठीक नहीं चलने की खबरें कई दिनों से मीडिया में आ रही थीं. हालांकि एक दिन पहले तीनों नेता सीएम आवास में मिले थे.

 (इनपुट: आईएएनएस)

 

Trending news