विधानसभा उपचुनाव के लिए NDA के उम्मीदवारों का ऐलान, राजीव कुमार सिंह और अमन भूषण हजारी को मिला टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar997817

विधानसभा उपचुनाव के लिए NDA के उम्मीदवारों का ऐलान, राजीव कुमार सिंह और अमन भूषण हजारी को मिला टिकट

नामांकन कराने की आखिरी 8 अक्टूबर तारीख होगी. इसके अलावा 13 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं. 

तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए NDA ने घोषित किये उम्मीदवार( फाइल फोटो)

Patna: बिहार की चुनावी राजनीति को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरभंगा के कुशेश्वरस्थान (Kusheshwarsthan) और मुंगेर के तारापुर (Tarapur)  ​सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए NDA ने अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. कुशेश्वरस्थान से अमन भूषण हजारी (Aman Bhushan Hazari) जबकि तारापुर से राजीव कुमार सिंह( कुशवाहा) चुनावी मैदान में उतरें हैं. 

बता दें कि चुनाव आयोग (election Commission) ​ने बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए डेट का ऐलान चुका है.निर्वाचन आयोग ने शेड्यूल जारी करते कहा था कि 1 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा, जिसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

नामांकन कराने की आखिरी 8 अक्टूबर तारीख होगी. इसके अलावा 13 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं. चुनाव आयोग की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि इन दोनों सीटों के लिए 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि 2 नवंबर को मतों की गिनती होगी. 

ये भी पढ़ें: Bihar Assembly ByPolls: कुशेश्‍वरस्‍थान-तारापुर सीट के लिए 30 अक्‍टूबर होगा उपचुनाव, 2 नवंबर को आएगा रिजल्ट

गौरतलब है कि कुशेश्वरस्थान से JDU नेता शशि भूषण हजारी का निधन हो गया था. जिस वजह से यह सीट खाली है. वहीं, मुंगेर के तारापुर सीट से विधायक मेवालाल चौधरी का भी निधन हो गया है. जिस वजह से ये सीट खाली है. कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीटें जेडीयू और RJD दोनों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल हैं. इसके अलावा कुशेश्वरस्थान और तारापुर दोनों सीटों पर JDU का कब्जा भी था. तेजस्वी यादव दोनों सीटों पर जीत हासिल करने के लिए अपना पूरा जोर लगा रहे हैं.

Trending news