पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने किया दरभंगा एयरपोर्ट पर ब्रिज का उद्घाटन, यात्री सीधे पहुंच पाएंगे टर्मिनल
Advertisement

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने किया दरभंगा एयरपोर्ट पर ब्रिज का उद्घाटन, यात्री सीधे पहुंच पाएंगे टर्मिनल

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. यात्रियों को अब वायुसेना के गेट से एयरपोर्ट के टर्मिनल तक तकरीबन एक किलोमीटर चलकर जाने का झंझट खत्म हो गया है.  एनएच 527 बी सड़क से एक ब्रिज के माध्यम से टर्मिनल को जोड़ दिया गया है.

(फाइल फोटो)

Darbhanga: बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. यात्रियों को अब वायुसेना के गेट से एयरपोर्ट के टर्मिनल तक तकरीबन एक किलोमीटर चलकर जाने का झंझट खत्म हो गया है.  एनएच 527 बी सड़क से एक ब्रिज के माध्यम से टर्मिनल को जोड़ दिया गया है. अब इस ब्रिज से महज कुछ मीटर चलकर यात्री सीधे एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंच सकेंगे. 3.8 करोड रुपए की लागत से बने इस ब्रिज का उद्घाटन बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने किया. इस मौके पर श्रम संसाधन मंत्री जीवेश मिश्रा, दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर और नगर विधायक संजय सरावगी मौजूद थे. 

कई तकनीकी समस्याओं के कारण पुल शुरू होने में लगेगा समय 
हालांकि उद्घाटन के बाद भी यात्रियों को इसकी सुविधा अभी नहीं मिल पाएगी, क्योंकि कई ऐसी तकनीकी समस्या हैं जैसे- पुल पर सेड बनना है, लाइट लगनी है, साथ ही एयरपोर्ट ऑथरिटी से भी परमिशन सहित कई समस्या है. इस पुल के उद्घाटन कार्यक्रम में बोर्ड पर बिहार सरकार के PRD और जल संसाधन मंत्री संजय झा का नाम था और वह दरभंगा में मौजूद थे. किंतु वह इस उद्घाटन में नजर नहीं आए और न ही जदयू का कोई नेता, कार्यकर्ता,मौजूद था. 

महानगरों से बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी
वहीं, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट बनने से उत्तर बिहार के लोगों को महानगरों से बेहतर कनेक्टिविटी मिल गई है. उन्होंने कहा कि अब इस ब्रिज के बन जाने से लोगों को पैदल चलकर टर्मिनल तक लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी. एनएच 527 बी सड़क से इस पुल से होते हुए महज कुछ मीटर ही चलकर लोग सीधे एयरपोर्ट के टर्मिनल तक पहुंच जाएंगे. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दरभंगा एयरपोर्ट का और विकास किया जाएगा ताकि यहां के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सके.

बता दें कि भारत सरकार की महत्वाकांक्षी उड़ान योजना के तहत वायुसेना के दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर 2020 को सिविल उड़ानों की शुरुआत हुई थी. उसके बाद से इस एयरपोर्ट ने यात्रियों की संख्या और कमाई के मामले में भारत के कई बड़े एयरपोर्ट को पछाड़ दिया. इसके बावजूद इस एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं की बेहद कमी है. इन्हीं कमियों को दूर करने की कोशिश के तहत एयरपोर्ट के सामने से गुजरने वाली नहर पर यह पुल बनाया गया है.

ये भी पढ़िये: बिहार में जाति आधारित जनगणना में बांग्लादेशियों को शामिल करने के प्रयास का विरोध करेंगे: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

Trending news