अंडर-18 विमेंस एशियन रग्बी चैंपियनशिप में भारत को रजत पदक, बिहार की बेटियों ने मचाया धमाल
Advertisement

अंडर-18 विमेंस एशियन रग्बी चैंपियनशिप में भारत को रजत पदक, बिहार की बेटियों ने मचाया धमाल

भारत की जूनियर लड़कियों की रग्बी टीम एशिया अंडर-18 सेवन्स चैंपियनशिप (Asia Under-18 Sevens Championship) ​में शानदार प्रदर्शन किया है. 

बिहार की बेटियों ने मचाया धमाल

Patna: भारत की जूनियर लड़कियों की रग्बी टीम एशिया अंडर-18 सेवन्स चैंपियनशिप (Asia Under-18 Sevens Championship) ​में शानदार प्रदर्शन किया है. टीम ने रजत पदक अपने नाम किया है. इस टीम में बिहार की भी दो बेटियों (आरती एवं सपना कुमारी) ने अपनी जगह बनाई थी और भारत की जीत में अहम योगदान दिया है.

कुछ ऐसा रहा सफर

भारत को पहले मैच में कजाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में भारत को 10-12 से हार मिली थी. इसके बाद भारत का दूसरा मैच किर्गिज़स्तान से हुआ था. इस मैच में भारत ने शानदार वापसी करते हुए  63-00 से जीत हासिल की थी. भारत का तीसरा मैच उज़्बेकिस्तान से हुआ था, जिसमे भारत को 20-05 से जीत हासिल की थी.चौथा मैच यूएई था जो भारत 12-29 से हार गया था. 

ये भी पढ़ें- कोरोना को हराने के लिए MS Dhoni ने संभाला मोर्चा, लोगों से की ये बड़ी अपील

जिसके बाद सेमीफाइनल मुकाबला भारत का कज़ाख़िस्तान के साथ हुआ था, जिसमें भारत की टीम 24-7 से जीत गई थी. इसमें आरती कुमारी ने 15 स्कोर किया था. फाइनल हालांकि भारत को यूएई से हार का सामना करना पड़ा था. बिहार के रग्बी सचिव पंकज ज्योति ने सभी को शुभकामनाएं दी है. 

ये भी पढ़ें- मुरलीधरन का बड़ा खुलासा, बताया-कैसे Dhoni बने दुनिया के सबसे सफलतम कप्तान

इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा कजाखस्तान, किर्गिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात और मेजबान उज्बेकिस्तान शामिल थे. बता दें कि पिछली सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप, राष्ट्रीय स्कूल खेल रग्बी चैंपियनशिप और फिटनेस तथा कौशल परीक्षण के नतीजों के आधार पर 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कुल 52 लड़कियों को छांटा गया था जिसमें से 14 सदस्यीय टीम चुनी गई थी. 

 

Trending news