'बेघर' हुए केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, पटना का सरकारी बंगला करना पड़ा खाली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1226457

'बेघर' हुए केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, पटना का सरकारी बंगला करना पड़ा खाली

राज्यसभा टिकट कटने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को एक और बड़ा झटका लगा है. नीतीश सरकार ने पटना में आरसीपी सिंह के लिए आवंटित संजय गांधी वाले बंगले को छीन लिया है. इसके बाद उन्होंने इस बंगले को खाली कर दिया है.

 (फाइल फोटो)

Patna:राज्यसभा टिकट कटने के बाद केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को एक और बड़ा झटका लगा है. नीतीश सरकार ने पटना में आरसीपी सिंह के लिए आवंटित संजय गांधी वाले बंगले को छीन लिया है. इसके बाद उन्होंने इस बंगले को खाली कर दिया है. अब ये बंगला बिहार के मुख्य सचिव संजय कुमार को अलॉट कर दिया गया है.जेडीयू के विधान पार्षद संजय गांधी के नाम आवंटित इस बंगले वो काफी समय से रह रहे थे. बताया जा रहा है कि वर्तमान में आरसीपी सिंह और नीतीश कुमार के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा है. 

बिहार के मुख्य सचिव के नाम पर आवंटित हुआ घर
बिहार सरकार के भवन विभाग ने गुरुवार को सात स्ट्रैंड रोड स्थित आवास जो संजय गांधी के नाम से आवंटित था, जिसमें अनधिकृत रूप से बतौर सांसद आरसीपी सिंह अब तक रहते आए हैं, उसे मुख्य सचिव के घर के तौर पर नामांकित कर दिया है. इस आदेश के बाद तय है कि आरसीपी सिंह अब पटना में अपना नया ठिकाना तलाश करेंगे.

नीतीश कुमार की है सहमति?
जदयू के नेता भी दबे स्वर यह मानते हैं कि बिना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौन सहमति के ऐसा करना विभाग के लिए आसान नहीं है. इससे पहले भी राज्यसभा के लिए आर सी पी सिंह को प्रत्याशी नहीं बनाया गया. सिंह केंद्र में मंत्री हैं, ऐसे में अब माना जा रहा है उन्हें जुलाई में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है.

नीतीश और ललन सिंह आरसीपी सिंह से हैं नाराज?
जदयू के अध्यक्ष ललन सिंह और मुख्यमंत्री केंद्रीय मंत्री सिंह से नाराज बताए जा रहे हैं. ऐसे में सरकारी बंगला छीनने और राज्यसभा का प्रत्याशी नहीं बनाए जाने के साइड इफेक्ट से भी जदयू नेतृत्व डरा हुआ है. जदयू एक ओर अपने संगठन को लगातार मजबूती देने के लिए कार्य में लगी हुई है, वहीं इसका प्रभाव भी पड़ने का डर सता रहा है. यही कारण माना जा रहा है कि काम नहीं करने वाले कई नेताओं की छुट्टी दी जा रही है. 

 

 

 

 

 

 

Trending news