Agnipath scheme: बक्सर में लगातर हिसंक प्रदर्शन जारी, एक्शन मोड़ में प्रशासन
Advertisement

Agnipath scheme: बक्सर में लगातर हिसंक प्रदर्शन जारी, एक्शन मोड़ में प्रशासन

Agnipath scheme: बिहार में 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ लगातार तीन दिन हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस एक्शन मोड में दिख रही है. शुक्रवार को भी अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन जारी रहा था.

(फाइल फोटो)

Buxar: Agnipath scheme: बिहार में 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ लगातार तीन दिन हिंसक प्रदर्शन के बाद पुलिस एक्शन मोड में दिख रही है. शुक्रवार को भी अलग-अलग जिलों में प्रदर्शन जारी रहा था. बिहार के कई जिले समस्तीपुर, लखीसराय, सुपौल, आरा सहित कई जिलों में प्रदर्शन कर रहे कई युवाओं ने कई ट्रेनों में आग लगा दी थी. इस प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस अब पूरी तरह से एक्शन मोड में है. छात्रों द्वारा लगातार केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही थी. इसके साथ ही छात्रों के द्वारा ट्रेनों को जलाया गया. 

प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट

इन सभी हालातों पर काबू पाने के लिए रेल पुलिस और जिला पुलिस के द्वारा चारों तरफ नजर रखी जा रही है. पूरे बिहार में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. इस दौरान तमाम रेलवे स्टेशनों और चौक बाजारों पर नजर रखी जा रही है. ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो सके. इन हालातों को देखते हुए रेल पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गई है. 

इंटरनेट सेवाएं बंद
सैनिकों की भर्ती प्रक्रिया को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना के नोटिफिकेशन के जारी होने के बाद से ही देशभर में इसको लेकर बवाल जारी है. इसका सबसे ज्यादा असर बिहार और बिहार से सटे यूपी के पूर्वांचल के जिलों में देखने को मिल रहा है. बवाल ऐसा की इसमें सरकारी और आम संपत्तियों को उपद्रवियों ने जमकर बर्बाद किया है. आग के धुएं ने इस आंदोलन को काला रंग दे दिया है. देश के अलग-अलग हिस्सों में जारी इस विरोध प्रदर्शन ने अब हिंसा की शक्ल अख्तियार कर ली है. ऐसे में सबसे ज्यादा प्रभावित बिहार के 12 जिलों में इंटरनेट सेवा को 19 जून तक बंद करकने का निर्देश जारी किया गया है.

ये भी पढ़िये: Agnipath Scheme: उपद्रव को देखते हुए बिहार में 19 जून तक 12 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

Trending news