दरभंगा में व्यवसायी की गला रेत कर हत्या, घर से कुछ ही दूरी पर हुआ हमला

अराधियों ने सबसे पहले राजू के गले पर तेज हथियार से वार किया. फिर शरीर के दूसरे हिस्सों में भी लगातार वार किया. 

दरभंगा में व्यवसायी की गला रेत कर हत्या, घर से कुछ ही दूरी पर हुआ हमला
व्यवसायी की गला रेत कर हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा : बिहार के दरभंगा में शुक्रवार को देर शाम एक बालू-गिट्टी व्यवसायी की हत्या से सनसनी मच गई. हत्या दरभंगा के लहेरियासराय थाने के अभंडा मोहल्ले में तब हुई, जब व्यवसायी दूकान बंद कर अपने घर लौट रहा था. मृतक की पहचान राजू यादव के रूप में हुई है, जो उसी मोहल्ले का रहनेवाला है. हत्या घर से महज कुछ ही दूरी पर हुई है.

अराधियों ने सबसे पहले राजू के गले पर तेज हथियार से वार किया. फिर शरीर के दूसरे हिस्सों में भी लगातार वार किया. जब असहाय होकर राजू गिर पड़ा तब हत्यारे ने उसका गाला भी रेत डाला और मौके से फरार हो गया. आनन-फानन में घायल राजू को लोग दरभंगा स्थित डीएमसीएच लेकर पहुंचे, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका.

लोगों ने हत्या का आरोप मोहल्ले के ही राजा नाम के लड़के पर लगाया है. कहा जा रहा है कि राजा और मृतक राजू आपस में मिलते-जुलते भी रहते थे. हत्या के कारणों का फिलहला पता नहीं चल सका है. किसी भी के पास भी इस बात की जानकारी नहीं है कि दो में पहले से कोइ विवाद था? या धंधे में किसी तरह की पार्टनरशिप थी?

वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही प्राथमिकी दर्ज़ कर हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने में जुट गई है. मीडिया से बात करते हुए दरभंगा के डीएसपी अनोज कुमार ने बताया कि हत्या में तेज़ हथियार भुजाली का प्रयोग किया गया और हत्यारे ने अचानक गले पर वार कर घटना को अंजाम दिया है.

पुलिस भी फिलहाल हत्या के पीछे किसी स्पष्ट कारण नहीं समझ सकी है. कई पहलुओं पर मामले का अनुसंधान जारी है. हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए भी लगातार कोशिश कर रही है.