लेटरल एंट्री से मनोज बाजपेयी के भाई बने हैं ऑफिसर, सुजीत कुमार की होने लगी चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2392888

लेटरल एंट्री से मनोज बाजपेयी के भाई बने हैं ऑफिसर, सुजीत कुमार की होने लगी चर्चा

Lateral Entry Row News: बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेई के भाई सुजीत कुमार लेटरल एंट्री से बड़े अधिकारी बने हैं. वहीं, जब लेटरल मामले पर देश में विवाद सामने आया तो मनोज बाजपेयी के भाई की चर्चा होने लगी.

अभिनेता मनोज बाजपेयी और सुजीत बाजपेयी (File Photo)

Lateral Entry Row: देश में इन दिनों लेटरल एंट्री की खूब चर्चा हो रही है. इसका विवाद बहुत गहरा गया है. इस बीच केंद्र सरकार ने लेटरल से निकाली गई भर्तियों को रद्द कर दिया है. इस बीच बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी की चर्चा होने लगी. इसकी वजह बना, उनके भाई सुजीत कुमार बाजपेयी का लेटरल एंट्री के जरिए बड़ा अधिकरी बनना. आइए पूरा मामला जानने की कोशिश करते हैं.

दरअसल, मनोज बाजपेयी के भाई डॉ. सुजीत कुमार बाजपेयी अभी पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय (MOEF&CC) में जॉइंट सेक्रेटरी के पद पर काम कर रहे हैं. कई लोग सुजीत बाजपेयी को जॉइंट सेक्रेटरी के रूप में नियुक्ति मिलने पर हैरानी जता रहे हैं. कहा जा रहा है कि सुजीत कुमार बाजपेयी सरकार में इतने बड़े पद के लिए काफी जूनियर हैं. हालांकि, सुजीत एनएचपीसी (NHPC) में सीनियर मैनेजर रहे हैं.

संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) यानी यूपीएससी ने कई मंत्रालयों में जॉइंट सेक्रेटरी, डिप्टी सेक्रेटरी और डायरेक्टर लेवल के 45 पदों पर नियुक्ति पर 20 अगस्त, 2024 को रोक लगा दिया है. ध्यान रहें कि यूपीएससी (UPSC) ने 7 अगस्त, 2024 को इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला था. इसके बाद खूब हंगामा हुआ.

​यह भी पढ़ें: सास के साथ ज्योति सिंह की दिखी गजब की बॉन्डिंग, पवन सिंह के फैन्स हो जाएंगे खुश

क्यों हो रहा है विवाद?
बता दें कि लेटरल एंट्री के जरिए कई क्षेत्रों के विशेषज्ञों को सीधे सरकार के बड़े पदों पर नियुक्ति मिलती है. लेटरल के जरिए जब नियुक्ति होती है तो यूपीएससी परीक्षा पास करना अनिवार्य नहीं रह जाता है. साथ ही इसमें आरक्षण भी लागू नहीं होता है. इस वजह से विवाद हो रहा है. विपक्ष कह रहा है कि सरकार आरक्षण को खत्म करने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें: 'डूबिए जईब हो...' खेसारी लाल यादव ने क्यों कहा ऐसा? इंडस्ट्री में शुरू हो गई चर्चा

Trending news