सतर्क रहिए! PMJDY के नाम पर लोगों का खुला रहा था फर्जी खाता, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2491433

सतर्क रहिए! PMJDY के नाम पर लोगों का खुला रहा था फर्जी खाता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Prime Minister Jan Dhan Yojana News: बक्सर पुलिस ने साइबर ठगी का बहुत बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने प्रधानमंत्री जन धन योजना के नाम पर लोगों के बैंक अकाउंट खुलवाने की एवज में पैसे मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस को इन आरोपियों ने बताया ये लोग फर्जी तरीके से सिम को एक्टिव करते हैं.

साइबर ठग गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा

Prime Minister Jan Dhan Yojana: अगर कोई प्रधानमंत्री जन धन योजना के नाम पर खाता खुलवाने के लिए आपके पास आता है और वह बैंक अकाउंट खालने की बात करता हैं. साधवान हो जाइए और सतर्क रहिए! क्योंकि वह साइबर ठग हो सकता है. आपको साथ साइबर ठगी हो सकती है. आपके बैंक अकाउंट से सारा पैसा खोली हो सकता है. ऐसा ही एक मामला बिहार के बक्सर से सामने आया है. 

बक्सर के इटाढ़ी थाना पुलिस ने ठग गिरोह का खुलासा करते हुए 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार ठग इटाढ़ी में लोगों से प्रधानमंत्री जनधन योजना के नाम पर खाता खुलवाने के साथ नए सिम कार्ड एक्टिवेट कर रहा था. जिसकी सूचना पुलिस को मिली थी. सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंचकर गिरोह के 6 सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया. 

पूछताछ में गिरोह ने बताया कि धनबाद एक्सिस बैंक से हैं और लोगों का प्रधानमंत्री जन धन योजना का खाता खुलवाया जा रहा है. जब कड़ाई से पूछताछ किया तो सभी ने ठग गिरोह सदस्य होने का संलिप्त स्वीकार किया. पुलिस ने गिरोह के पास से थम डिवाइस के अलावा 30 सिम कार्ड और भारी मात्रा में एक्सिस बैंक का अकाउंट ओपनिंग फार्म और वेलकम किट बरामद किया. 

यह भी पढ़ें:दीपावली से पहले पटना में 3 क्रिमिनल्स चढ़ गए पुलिस के हत्थे, रच रहे थे बड़ी साजिश

इसके अलावा पुलिस ने एक रजिस्टर भी जब्त किया हैं, जिसमें 150 एकाउंट होल्डर का नाम और डिटेल के साथ उस खाते से कितना लेन देन का डिटेल्स मिला. 

सदर डीएसपी धीरज कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा करते हुए कहा कि पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने संगठित ठग गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. लोगों का जनधन योजना के नाम पर खाता खुलवाकर उनके अकाउंट में ठगी का पैसा मांगते थे. पूरे मामले की जांच किया जा रहा है.

रिपोर्ट: अजय कुमार राय

यह भी पढ़ें:शारदा सिन्हा की हालत नाजुक, AIIMS में वेंटिलेटर पर किया शिफ्ट

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news