Bihar News: पुलिस हिरासत में युवक ने की आत्महत्या, SP ने तीन पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2491055

Bihar News: पुलिस हिरासत में युवक ने की आत्महत्या, SP ने तीन पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड

Bihar News: बिहार के बक्सर में थाने में बंद युवक ने आत्महत्या कर ली. जिसके बाद एसपी ने इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

पुलिस हिरासत में युवक ने की आत्महत्या

पटना: बिहार के बक्सर में सिमरी थाना हाजत में एक व्यक्ति ने शनिवार को आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ने इसे कर्तव्य में लापरवाही मानते हुए रविवार को सिमरी थानाध्यक्ष एसआई प्रफुल्ल कुमार, ऑन ड्यूटी पदाधिकारी एसआई सीताराम चौधरी और चौकीदार हरिकिशुन यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है. 26 अक्टूबर को शाम के समय करीब 5:30 बजे, धनहां के नंदबिहारी खरवार ने डायल-112 सिमरी पर बेटे राजेश प्रसाद खरवार द्वारा शराब का सेवन कर मारपीट और गाली-गलौज करने के संबंध में सूचना दी थी.

बक्सर पुलिस के प्रवक्ता के अनुसार, राजेश खरवार को डायल-112 की टीम गिरफ्तार कर शनिवार को सिमरी थाने में लाई, जहां उसे हवालात में बंद कर दिया गया. अधिकारी ने बताया, "कुछ घंटों बाद उसने आत्महत्या करने के लिए अपनी बेल्ट का इस्तेमाल किया. उसने बेल्ट का एक सिरा अपनी गर्दन से बांधा और दूसरा सिरा लॉकअप ग्रिल से बांधा. जिससे उसका दम घुटने लगा. ड्यूटी ऑफिसर ने उसे देखा और तुरंत बचाया। उस समय तक उसकी हालत बहुत खराब हो चुकी थी."

उन्होंने कहा, "ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों ने उसे तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे ऑक्सीजन दी और बाद में गंभीर हालत को देखते हुए उसे बक्सर के सदर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. दुर्भाग्य से, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई."

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: ललन सिंह ने तेजस्वी पर बोला हमला, लालू को बताया सबसे बड़ा पाखंडी

उन्होंने कहा, "शुरुआती जांच में थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है, जिसके चलते एएसआई प्रफुल्ल कुमार, एएसआई सीताराम चौधरी और चौकीदार हरिकिशुन यादव को तत्काल निलंबित कर दिया गया है. कथित अधिकारी हिरासत में लिए गए व्यक्ति की हरकतों को पहचानने में विफल रहे और उसे बेल्ट जैसी चीजें पहनने की अनुमति भी दी." अधिकारी ने कहा, "हमने मामले की विस्तृत जांच के लिए एक टीम गठित की है. आगे की जांच जारी है."

इनपुट- आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news