मिथिलावासियों के लिए खुशखबरी, एयरपोर्ट के बाद दरभंगा में AIIMS खोलने की मिली मंजूरी

केंद्र सरकार ने दरभंगा में एम्स खोलने की मंजूरी दे दी है. आपको बता दें कि दरभंगा में एम्स स्थापित करने की मांग सालों से की जा रही थी.

मिथिलावासियों के लिए खुशखबरी, एयरपोर्ट के बाद दरभंगा में AIIMS खोलने की मिली मंजूरी
बिहार में पटना के बाद अब दरभंगा में भी एम्स खोलने की मंजूरी केंद्र से मिल गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) से पहले शिलान्यास का सिलसिला लगातार जारी है. आज केंद्र सरकार ने दरभंगा में एम्स खोलने की मंजूरी दे दी है. आपको बता दें कि दरभंगा में एम्स स्थापित करने की मांग सालों से की जा रही थी.

दरभंगा में एम्स 1264 करोड़ रूपए की लागत से बनाई जाएगी. अगले चार सालों में दरभंगा में एम्स बनकर तैयार हो जाएगा. दरभंगा में एम्स के बनाए जाने से मिथिलावासियों और उत्तर बिहार को काफी फायदा मिलेगा. मिली जानकारी के अनुसार एम्स में 700 बेड से अधिक होंगे. 

वहीं, बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मुझे खुशी है कि दरभंगा में AIIMS धरातल पर उतरने जा रहा है. आज केंद्रीय मंत्रिमंडल ने इसे मंजूरी दे दी. 1264 करोड़ रु की इस बड़ी सौगात के लिए मिथिलावासी पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार के साथ-साथ पूर्व वित्त मंत्री स्व श्री अरुण जेटली जी के सदा आभारी रहेंगे.'

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले घोषणा की गई थी कि दरभंगा में एयरपोर्ट भी जल्द ही शुरू होने जा रहा है. छठ से पहले दरभंगा में फ्लाइट सर्विस शुरू हो जाएगी. कुछ दिनों पहले ही नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी ने खुद इसकी घोषणा की थी. उन्होंने दरभंगा एयरपोर्ट का दौरा भी किया था. 

उन्होंने इस दौरान कहा था कि पीएम मोदी का दरभंगा में फ्लाइट सर्विस शुरू करना सपना था, जो जल्द ही पूरा हो जाएगा. दरभंगा एयरपोर्ट सीएम नीतीश कुमार  के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है.