Chatra News: निर्माणाधीन रेल पुल का सरिया गिरने से दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2409612

Chatra News: निर्माणाधीन रेल पुल का सरिया गिरने से दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

Over Bridge Accident: शिवपुर-कठौतिया रेलवे लाइन के निर्माण में लगी इरिकॉन कंपनी के बुकरू गांव स्थित ब्रिज नंबर 102 का निर्माण कार्य चल रहा था. इस दौरान ब्रिज का सरिया खिसक गया, जिससे वहां काम कर रहे करीब आधा दर्जन मजदूर सरिया के नीचे दब गए और गंभीर रूप से घायल हो गए.

Chatra News: निर्माणाधीन रेल पुल का सरिया गिरने से दो मजदूरों की मौत, एक की हालत गंभीर

Chatra Rail Over Bridge Accident: चतरा जिले के टंडवा में एक निर्माणाधीन रेलवे ओवरब्रिज का सरिया (लोहे की छड़) गिरने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में तीन मजदूर सरिया के नीचे दब गए, जिनमें से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है.

जानकारी के लिए बता दें कि घटना शिवपुर-कठौतिया रेलवे लाइन के निर्माण कार्य के दौरान हुई, जहां इरिकॉन कंपनी के बुकरू गांव स्थित ब्रिज नंबर 102 का निर्माण चल रहा था. निर्माण के दौरान सरिया खिसक गया, जिससे आधा दर्जन मजदूर सरिया के नीचे दब गए. अन्य मजदूरों ने तुरंत सरिया के नीचे दबे मजदूरों को बाहर निकालने की कोशिश की. कुछ मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई. गंभीर रूप से घायल दो मजदूरों को सिमरिया रेफरल अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान एक और मजदूर की मौत हो गई. गंभीर हालत में एक अन्य मजदूर को हजारीबाग रेफर किया गया है.

इसके अलावा बता दें कि घटना में मारे गए मजदूरों की पहचान बुकरू गांव के बेचन भुइयां और लेम्बुआ गांव के सकेंद्र साहू के रूप में हुई है, जबकि घायल मजदूर की पहचान बुकरू गांव के दुर्गेश भुईयां के रूप में की गई है. घटना के बाद मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों ने घटनास्थल पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया. मजदूरों का कहना है कि ब्रिज निर्माण के दौरान सरिया की सेफ्टी रॉड को कंपनी के इंजीनियर सौरभ ने कटवा दिया था, जिससे सरिया गिर गया और यह हादसा हुआ.

ये भी पढ़िए-  Bihar Employment News: बिहार को CM नीतीश की बड़ी सौगात! 28,000 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा इंडस्ट्रियल कॉरिडोर

 

Trending news