close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर गोपालगंज में बच्चों ने डांस के साथ प्रस्तुत किया योगासन

बिहार के गोपालगंज में  बच्चियों ने अपने आकर्षक डांस से योग के सभी आसनों को आकर्षक तरीके से लोगों के सामने प्रस्तुत किया.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर गोपालगंज में बच्चों ने डांस के साथ प्रस्तुत किया योगासन
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर गोपालगंज में मुख्य आयोजन किया गया.

गोपालगंजः अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर पूरे विश्व में योग के लिए विशेष आयोजन किए गए है. इस मौके पर गोपालगंज में भी कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जा रहा है. यहां पतंजलि योग संस्थान के द्वारा शहर के आशीर्वाद वाटिका में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जबकि सिटी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के द्वारा भी पोस्ट ऑफिस चौक स्थित गोपालगंज क्लब में योग शिविर का आयोजन किया गया.

इस मौके पर छोटे छोटे बच्चो ने अपने आकर्षक नृत्य से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया. बच्चियों ने अपने आकर्षक डांस से योग के सभी आसनों को आकर्षक तरीके से लोगों के सामने प्रस्तुत किया. जबकि इस मौके पर बेटी बचाओ, दहेज़ मुक्त समाज की स्थापना करने और खुले में शौच से मुक्ति के लिए नाटक का प्रस्तुती की गई.

इस कार्यक्रम के संयोजक रविरंजन कुमार ने बताया की योग दिवस के लिए एक माह पूर्व से तैयारी शुरू कर दी गयी थी. योग नाटिका, जुडो कराटे, योग डांस सहित कई आकर्षक कार्यक्रम किये गए. योग डांस में योग के सभी आसनों की शामिल किया गया था.
 
ऐसे आकर्षक तरीके से योग करने का मुख्य उद्देश्य है की लोगों का योग के प्रति लगाव और और लोग योग से खुद को स्वस्थ रखे.

इस मौके पर कई जनप्रतिनिधि और सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए और योग के कई गुर सीखे.