PU को केंद्रीय दर्जा नहीं देने पर सीएम नीतीश का तंज, 'उपराष्ट्रपति आए हैं अब उम्मीद है'

लाइब्रेकी के 100 साल पूर होने के उपलक्ष्य में वेंकैया नायडू यहां कार्यक्रम में शामिल हुए और उनके साथ सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे.   

PU को केंद्रीय दर्जा नहीं देने पर सीएम नीतीश का तंज, 'उपराष्ट्रपति आए हैं अब उम्मीद है'
नीतीश कुमार ने कहा है कि केंद्र सरकार अगर इस विश्वविद्यालय को अपना लेता तो एशिया का सबसे प्रशिद्ध विश्वविद्यालय बनता. (फाइल फोटो)

पटना: पटना विश्वविद्यालय की पटना सेंट्रल लाइब्रेरी के आज सौ साल पूरे होने के अवसर पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पटना पहुंचे. लाइब्रेकी के 100 साल पूर होने के उपलक्ष्य में वेंकैया नायडू यहां कार्यक्रम में शामिल हुए और उनके साथ सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद थे. 

नीतीश कुमार ने इस दौरान केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि पटना यूनिवर्सिटी को केंद्र विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग खारिज कर दी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अगर इस विश्वविद्यालय को अपना लेता तो एशिया का सबसे प्रशिद्ध विश्वविद्यालय बनता. 

 

साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पटना विश्वविद्यालय को विकसित करने के लिए जो आर्थिक सहायता होगी जरूर देगी. उपराष्ट्रपति आज खुद यहां आए हैं हमे ये उम्मीद है कि हमारी मांग जरूर पूरी होगी. 

वहीं, उपराष्ट्रपति के आने को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के तगड़े इंतजाम किए गए हैं. साइंस कॉलेज ग्राउंड में भी बड़ा वाटर प्रूफ पंडाल तैयार किया गया है. दो दिन पहले पटना सेंट्रल लाइब्रेरी का खुद डीएम और एसएसपी ने भी जायजा लिया था. पटना विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक उपराष्ट्रपति एक घंटे से भी ज्यादा समय यहां बिताएंगे.

वहीं, उपराष्ट्रपति आज शाम पटना हाईस्कूल के शताब्दी वर्ष समारोह में भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम में भी नीतीश कुमार उनके साथ होंगे.