मीरा कुमार का दावा- छोटे दल हमारे साथ, मांझी बोले- कांग्रेस का जनाधार नहीं

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार ने दावा किया है कि देश के सभी छोटे दल हमारे साथ हैं. 

मीरा कुमार का दावा- छोटे दल हमारे साथ, मांझी बोले- कांग्रेस का जनाधार नहीं
मीरा कुमार ने छोटे दलों को कांग्रेस के साथ बताया है. (फाइल फोटो)

सासारामः लोकसभा की पूर्व स्पीकर और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मीरा कुमार ने दावा किया है कि देश के सभी छोटे दल हमारे साथ हैं. छोटी पार्टियों के साथ आने से कांग्रेस की ताकत दोगुनी हो गई है. और इससे बीजेपी को हराना आसान होगा. हालांकि बिहार महागठबंधन के सहयोगी जीतनराम मांझी का कहना है कि बिहार में कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं है.

कांग्रेस की वरिष्ठ कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने गुरुवार को सासाराम में मीडिया से बात करते हुए दावा किया कि सभी छोटे दल अब उनके साथ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए छोटी पार्टियां हमारे लिए कभी समस्या नहीं रही हैं. छोटी पार्टियां जनता के बीच पैठ बना चुकी है. और अब वह सभी हमारे साथ हो गए हैं.

छोटी पार्टियों की ताकत से उनका जनाधार काफी मजबूत हो गया है. अब वह दोगुनी ताकत के साथ बीजेपी का मुकाबला करेंगे. उन्होंने कहा कि छोटी पार्टियों की सहयोग से बीजेपी को हराना आसान होगा. साथ ही उन्होंने कहा हमें बीजेपी का सिर्फ मुकाबला ही नहीं बल्कि उन्हें परास्त करना है.

Congress Leader Meira Kumar claimed all small party with his party

हालांकि, बिहार की सियासत में कुछ अलग ही हवा बह रही है. बिहार में महागठबंधन के सहयोगी जीतनराम मांझी ने साफ कहा है कि कांग्रेस का बिहार में कोई जनाधार नहीं है. हालांकि दूसरे राज्यों में कांग्रेस को उन्होंने मजबूत बताया. लेकिन बिहार को लेकर कहा कि उनकी पार्टी हम बिहार में केवल आरजेडी से पीछे है. कांग्रेस का बिहार में कोई जनाधार ही नहीं है.

जीतनराम मांझी ने यह भी कहा है कि उन्हें लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से अधिक सीट चाहिए. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी ने प्रदेश में 20 सीटों पर चुनाव लड़ने को तैयार है. वह इन सीटों पर चुनाव जीत भी सकती है और किसी को भी जीता सकती है. ऐसे में उन्हें आरजेडी के बाद सबसे अधिक सीट मिलनी चाहिए.

आपको बता दें कि जीतनराम मांझी लगातार सीट शेयरिंग के फैसले को लेकर दवाब बना रहे हैं. साथ ही वह कांग्रेस से अधिक सीट की मांग कर रहे हैं. वहीं, उनके लगातार सीट शेयरिंग के बयान के बाद बीजेपी ने मांझी को एनडीए में आने का ऑफर दिया है. बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने उन्हें एनडीए में दोबारा आने का आमंत्रण देते हुए कहा है कि उनके लिए एनडीए में सीटों के बंटवारे पर विचार किया जाएगा.