close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिजली पानी की समस्या को लेकर डॉ अजय कुमार ने किया डीसी ऑफिस का घेराव

जमशेदपुर जिले में बिजली की भयावह स्थिती और पानी की विकराल समस्या को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय के नेतृत्व में कॉग्रेसियों नें जिले के डीसी ऑफिस में प्रर्दशन किया. 

बिजली पानी की समस्या को लेकर डॉ अजय कुमार ने किया डीसी ऑफिस का घेराव
जमशेदपुर में कांग्रेस ने बिजली-पानी की समस्या पर प्रदर्शन किया.

जमशेदपुरः जमशेदपुर जिले में बिजली की भयावह स्थिती और पानी की विकराल समस्या को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार के नेतृत्व में कॉग्रेसियों नें जिले के डीसी ऑफिस में प्रर्दशन किया. इस दौरान सरकार विरोधी नारे भी कॉग्रेसियों ने लगाए. प्रर्दशन के उपरांत जिले के डीसी को इन समस्या का समाधान जल्द कराने को लेकर ज्ञापन सौपा गया.

मालूम हो कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के बिजली और पानी की समस्या को लेकर राज्य भर के जिला मुख्यालयों में प्रदेश कांग्रेस के आदेश में यह प्रदर्शन किया गया है. इस सबंध में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय ने बताया कि राज्य़ भर की जनता बिजली और पानी के लिए तरस रही है. यही नहीं इस राज्य में विधी व्यवस्था पूरी तरफ फेल है. लेकिन सरकार के इससे कोई लेना देना नही है.

जमशेदपुर में दो तरह की व्यवस्था चल रही है एक ओर जहां टाटा कमांड एरिया में लोगो 24 घंटा पानी और बिजली मिल रही है. वहीं, दूसरी ओर 80 प्रतिशत लोग अंधेरे में जिन्दगी बीता रहे है. लेकिन सरकार को इससे कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि इससे पूर्व मूख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा था कि अगर वह 2018 तक बिजली नहीं दे पाते है तो वह 2019 में वोट मांगने नहीं आएगे. 2019 में तो वह बिजली -पानी और विधी व्यवस्था दोनों में फेल है. तो क्या वह इस बार वोट नहीं मांगेगे. 

उन्होंने कहा कि योग पर सरकार राजनीति कर रही है. इस दौरान उन्होंने रघुवर सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. जमशेदपुर के पूर्व सासंद सह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय ने टाटा के साथ मिलकर मणिपाल मेडिकल कॉलेज खोले जाने पर आपत्ति जताई है. इस मामले में डॉ अजय ने कहा कि इससे स्थानिय लोगों को कोई लाभ नहीं मिलेगा. अगर सही में जनता को लाभ पहुंचना है तो बंगलोर में जो मणिपाल का अस्पताल उसी प्रकार का अस्पताल यहां खोला जाए. ताकि यहां जनता को राहत मिल सके.

उन्होने कहा कि अगर मणिपाल को बैगलोर के तर्ज पर अस्पताल खोला जाता है तो यहां के लोगों को इलाज के लिए बाहर नही जाना पड़ेगा. डॉ अजय कुमार का दावा है कि यह अस्पताल हमलोगों के प्रयास से शुरु हो रहा है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 में मेरे ससंदीय कार्यकाल में ही भारत सरकार ने इस मेडिकल कॉलेज को खोलेने अनुमति दी थी. यह मेरा ही प्रयास है कि जमशेदपुर में यह मेडिकल कॉलेज खोला जा रहा है.