दरभंगा में ठंड का कहर जारी, आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने बढ़ाई गश्त

डीएसपी अनोज कुमार ने कहा कि ठंड के कारण ट्रेने लेट चलती है और यात्रियों का देर रात आना-जाना लगा रहता है. इसका नाजायज फायदा अपराधी उठाने का प्रयास करते हैं. 

दरभंगा में ठंड का कहर जारी, आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने बढ़ाई गश्त
बिहार पुलिस ने रात में गश्त बढ़ा दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा: शीतलहर के कारण पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. शाम ढ़लते ही सड़कें वीरान हो जाती हैं. ऐसे में अवांछित तत्वों द्वारा कोई अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की संभावना बढ़ जाती है. 

खासकर कोहरे की मार से ट्रेनों एवं बसों के लेट होने से इनके यात्रियों पर खतरे की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे में दरभंगा पुलिस ने गश्त तेज कर दी है. विशेषकर रात में चिन्हित जगहों पर पैदल गश्त बढ़ा दी है. खुद वरीय पदाधिकारी सड़क पर उतर मोर्चा संभाले नजर आ रहे है.

ऐसा ही नजारा रविवार की देर रात दरभंगा स्टेशन रोड में देखने को मिला. यहां सदर डीएसपी अनोज कुमार दल-बल के साथ गश्त करते दिखे. अनोज कुमार ने कहा कि ठंड के कारण ट्रेने लेट चलती है और यात्रियों का देर रात आना-जाना लगा रहता है.

वहीं, ठंड के कारण लोगों की मौजूदगी कम रहती है जिसका नाजायज फायदा अपराधी उठाने का प्रयास करते हैं. इधर, स्टेशन के आसपास कई दुकानें देर रात तक खुली रहती हैं.

ऐसे में लोग भय मुक्त होकर आ-जा सके एवं अपना व्यापार कर सकें, इसलिए सभी थानों में पैदल गश्त पूरे शहर में बढ़ा दी गई है. वहीं देर रात चलनेवाले यात्रियो ने प्रशासन के इस कदम को सराहा है. लोगों ने कहा कि पुलिस की मौजूदगी से हम भयमुक्त होकर आ जा सकते हैं.