बैरिकेडिंग तोड़कर स्टेशन परिसर से बाहर निकली यात्रियों की भीड़, प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar885750

बैरिकेडिंग तोड़कर स्टेशन परिसर से बाहर निकली यात्रियों की भीड़, प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल

Ranchi Corona News: मुंबई और सूरत से प्रवासी श्रमिकों को लेकर दो स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को हटिया स्टेशन पहुंची. लेकिन कुव्यवस्था के कारण कोरोना महामारी को लेकर तमाम सुरक्षा धरी की धरी रह गई. जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ रेलवे की लापरवाही भी इस दौरान देखने को मिली.

बैरिकेकेटिंग तोड़कर स्टेशन परिसर से बाहर निकली यात्रियों की भीड़. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Ranchi: एक तरफ जहां कोरोना महामारी को लेकर सुरक्षात्मक कदम उठाने की बात कही जा रही है. मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ ड्राइव चलाई जा रही है. इसके बावजूद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह फेल नजर आ रही है. दरअसल, मुंबई और सूरत से प्रवासियों को लेकर दो स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को हटिया रेलवे स्टेशन पहुंची. इन दोनों ट्रेनों से लगभग ढ़ाई हजार से अधिक यात्री रांची पहुंचे. 

यात्रियों की जांच के लिए स्टेशन में राज्य सरकार की ओर से व्यवस्था उपलब्ध कराने की बात कही गई थी. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम तैनात हो कर तमाम यात्रियों की Coronavirus जांच को लेकर तत्परता दिखाने की दम्ब भरी गई थी. लेकिन जैसे ही स्टेशन परिसर पर यह दोनों ट्रेनें पहुंची प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था की पोल खुल गई. 

मुंबई से आने वाली ट्रेन 3:15  मिनट में शुक्रवार को हटिया स्टेशन पहुंच चुकी थी, लेकिन कोरोना टेस्ट को लेकर किट उपलब्ध नहीं होने के कारण यात्रियों को दो से तीन घंटा स्टेशन परिसर पर बैठा कर रखा गया. नतीजा यह हुआ कि यात्रियों का सब्र का बांध टूट गया और वह रेलवे द्वारा किए गए बैरिकेटिंग को तोड़कर स्टेशन परिसर के बाहर निकल गए और जिसको जो वाहन मिला अपने-अपने घर के लिए निकल गए. 

वहीं, दूसरी ट्रेन 5:30 बजे हटिया स्टेशन पहुंची. इस दौरान भी यही नजारा देखने को मिला. हजारों की तादाद में यात्रियों की काफी भीड़ स्टेशन परिसर में पंहुची और अफरा-तफरी मच गई. क्या कोरोना और क्या महामारी किसी को इससे कोई फर्क पड़ता नहीं दिखा. जिला प्रशासन के अधिकारी भी इस दौरान नदारद दिखे. जिसको जिम्मेदारी मिली थी वह कहीं दिखे ही नहीं .

संक्रमित भी भीड़ में निकल कर चले गए रोकने वाला कोई नही
जानकारी तो यह भी मिल रही है कि 25 लोगों का टेस्ट इस दौरान हुआ है जो कोरोना पॉजिटिव है और वह भी भीड़ में कहीं गुम हो गए. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता हैं कि अब झारखंड में कोरोना का विस्फोट किस कदर होगा और कितने लोग संक्रमित होंगे.

शनिवार यानि आज पहुंचेगी पनवेल से स्पेशल ट्रेन
जानकारी देते चलूं की पनवेल से हटिया के लिए गुरुवार को एक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई है. यह स्पेशल ट्रेन शनिवार को अगले सुबह हटिया स्टेशन पहुंचेगी. इस ट्रेन में कुल 20 कोच लगाए गए है और जानकारी मिल रही है कि इस ट्रेन में भी 1000 से अधिक यात्री सवार है.