Bhagalpur: बारूद के ढेर पर है भागलपुर? बीते एक साल में हुए दर्जनों बम ब्लास्ट, कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति
Advertisement

Bhagalpur: बारूद के ढेर पर है भागलपुर? बीते एक साल में हुए दर्जनों बम ब्लास्ट, कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति

सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या भागलपुर शहर बारूद के ढेर पर बैठा हुआ है और शहर के अंदर जो लगातार धमाके हो रहे हैं वह महज संयोग है या फिर कोई सोची-समझी बड़ी साजिश?

फाइल फोटो

Bihar Crime News: सिल्क सिटी भागलपुर एक और बम धमाके से दहल उठा. शनिवार (24 जून) को बबरगंज थाना इलाके के हुसैनाबाद मोहल्ले में हुए बम ब्लास्ट में एक मकान पूरी तरह से जमींदोज हो गया. इस घटना में 16 साल के लड़के की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसकी मां-बहन और दादा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि ब्लास्ट इतना जोरदार था कि शव के चिथड़े उड़ गए. धमाके की गूंज करीब 2 किलोमीटर के एरिया में सुनाई दी. 

 

पुलिस के आलाधिकारियों ने तुरंत सेंट्रल इंटेलिजेंस को सूचना दी. सेंट्रल इंटेलिजेंस की टीम ने भी मौके का मुआयना किया. घटनास्थल के नजारे को देखकर सेंट्रल इंटेलिजेंस ने पुलिस से बीते 10 सालों में इस तरह की घटनाओं का रिकॉर्ड मांगा है. देर रात तक डॉग स्क्वॉयड की टीम भी घटनास्थल से सबूत बटोरती रही. सारे सबूतों को फारेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. 

इस बीच पुलिस ने शक के आधार पर कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस को ये केस बड़ा पेंचीदा समझ में रहा है. मृतक का पिता मीट की दुकान में काम करता है, जबकि मृतक का अभी 12वीं में एडमिशन कराया गया था. बाप-बेटे का कोई आपराधिक इतिहास भी नहीं है. घटना स्थल से पुलिस को एक छोटा और एक बड़ा गैस सिलेंडर सुरक्षित मिला, जिससे ये बात तो साफ है कि गैस सिलेंडर नहीं फटा था. मृतक के पिता ने भी इसे बम धमाका बताया है. 

ये भी पढ़ें- परिवार वालों ने ही कर दी बेटी की हत्या, फिर शव को आनन-फानन में जलाया

बता दें कि भागलपुर में इस तरह की ये पहली घटना नहीं है. इसी साल जनवरी में नाथनगर में दो छोटे बच्चों को जिंदा बम मिल गया था. वो उसे खिलौना समझकर घर उठा लाए थे और बम फट गया था. 3 मार्च 2022 को भागलपुर के एक मकान में चल रहे अवैध पटाखा फैक्ट्री में धमाका हुआ था. इसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी. 9 दिसंबर 2021 को शहर के नाथ नगर रेलवे स्टेशन के पास एक कूड़ेदान में बम धमाका हुआ था, जिसमें एक 40 साल के व्यक्ति की मौत हो गई थी. 11 दिसंबर 2021 को मोमिन टोला इलाके में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें 2 स्कूली बच्चे घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें- बिहार में बैठकर साइबर फ्रॉड, USA से प्लानिंग, 5 गिरफ्तारी फिर हुआ साजिश का खुलासा

14 दिसंबर 2021 को नाथनगर में एक टिफिन बम विस्फोट हुआ था, जिसमें एक सात साल की मासूम की जान चली गई थी. 15 दिसंबर को भागलपुर के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव में एक खेत में 2 जिंदा बम मिले थे, जिसको पुलिस ने समय रहते निष्क्रिय कर दिया था. 15 मई 2021 को भी शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत एक मकान में जबरदस्त बम धमाका हुआ था जिसमें आधा दर्जन से भी ज्यादा घरों के शीशे टूट गए थे. सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या भागलपुर शहर बारूद के ढेर पर बैठा हुआ है और शहर के अंदर जो लगातार धमाके हो रहे हैं वह महज संयोग है या फिर कोई सोची-समझी बड़ी साजिश? लगातार हो रहे बम ब्लास्ट से पुलिस पर भी सवाल उठ रहे हैं. 

Trending news