Dhanbad Raid: धनबाद में 5 जगहों पर CBI की दबिश, IT अफसर समेत 4 गिरफ्तार, 10 घंटे चली रेड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2402113

Dhanbad Raid: धनबाद में 5 जगहों पर CBI की दबिश, IT अफसर समेत 4 गिरफ्तार, 10 घंटे चली रेड

Dhanbad Raid: धनबाद में सोमवार को देर शाम राजधानी पटना की सीबीआई टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की है. सीबीआई की टीम ने धनबाद से डॉ. प्रणय पूर्वे समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. सीबीआई ने छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी जब्त किए है. 

 

Dhanbad Raid: धनबाद में 5 जगहों पर CBI की दबिश, IT अफसर समेत 4 गिरफ्तार, 10 घंटे चली रेड

धनबादः Dhanbad Raid: झारखंड के धनबाद शहर के 5 जगहों पर सीबीआई दिल्ली की टीम सोमवार (26 अगस्त) को देर शाम छापेमारी करने पहुंची. धनबाद में सीबीआई की टीम ने हाउसिंग कॉलोनी में फेमस रेडियोजॉलिस्ट डॉ. प्रणय पूर्वे उर्फ एसपी पूर्व, मटकुरिया में जीटीएस कंपनी के मालिक गुरपाल सिंह के घर और दफ्तर में इनकम टैक्स ऑफिस, सरायढेला में अमन दारूका और पुराना बाजार में अशोक चौरसिया के आवास में छापा मारा है. 

लगभग 10 से 11 घंटे की रेड के बाद दिल्ली सीबीआई टीम 3 लोग जीटीएस आउटसोर्सिंग मालिक गुरपाल सिंह, डॉ0 एसपी पूर्वे और अन्य को गिरफ्तार कर अपने साथ राजधानी पटना ले गई. मंगलवार (27 अगस्त) की सुबह 04 बजकर 26 मिनट पर सीबीआई की रेड खत्म हुई. सीबीआई के हाथ गुरपाल सिंह के यहां से कई अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लगे है. जिन्हें सीबीआई ने जब्त कर लिया है. इनकम टैक्स ऑफिस में यहां के कारोबारियों से जुड़े आयकर के लेन देन की जांच की गई.

यह भी पढ़ें- Jharkhand Weather News: झारखंड में फिर डराएगा मौसम! इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

सूत्रों के हवाले से मामले को लेकर बताया जा रहा है कि टैक्स में हेराफेरी करने की नियत से गुरपाल सिंह सहित अन्य ने इनकम टैक्स अफसर को रिश्वत 10 लाख रुपये लेते सीबीआई ने पटना से गिरफ्तार किया. इनकम टैक्स अफसर की गिरफ्तारी के बाद धनबाद में 5 जगहों पर सीबीआई ने धनबाद में सोमवार देर शाम सीबीआई की धमक के बाद बड़े-बड़े उद्योगपतियों में हड़कंप मचा रहा. 

गुरूपाल के दफ्तर पर सीबीआई की दबिश की खबर से आस-पड़ोस के लोग आवाक रहे. सभी यह जानने के लिए उत्सुक थे कि आखिर मामला क्या है. गुरूपाल के दफ्तर में काम करने वाले कर्मी थोड़े-थोड़े अंतराल में अंदर बाहर होते रहे. सुबह 4 बजकर 26 मिनट पर सीबीआई की टीम गुरूपाल के घर से बाहर निकली. टीम ने कई दस्तावेज और कई इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किए है. टीम गुरपाल सिंह, डॉ. एसपी पुर्वे और एक अन्य को अपने साथ गिरफ्तार करके ले गई है.
इनपुट- नितेश कुमार मिश्रा, धनबाद 

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news