Jharkhand Weather News: झारखंड में फिर डराएगा मौसम! इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2401991

Jharkhand Weather News: झारखंड में फिर डराएगा मौसम! इन जिलों को लेकर अलर्ट जारी

Jharkhand Weather Updates News: झारखंड के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान जताया है. इस दौरान विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, आज झारखंड में झमाझम बारिश होने की काफी ज्यादा संभावना बनी हुई है. 

झारखंड न्यूज (File Photo)

Jharkhand Weather: रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने 27 अगस्त, 2024 दिन मंगलवार को झारखंड में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया. मौसम वैज्ञानिकों ने आज झारखंड के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना से भी इनकार नहीं किया है. राज्य के 12 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बना साइक्लोनिक सर्कुलेशन और साउथवेस्ट मॉनसून प्रदेश में सक्रिय हो गया है. 

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार

रांची मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 27 अगस्त, 2024 दिन मंगवार को राज्य के करीब हर जिले में बारिश हो सकती है. वहीं, भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ब्लू अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, 75 से 100 फीसदी तक बारिश होने की उम्मीद है.

इन जिलों को लेकर जारी किया गया है अलर्ट 

दुमका, देवघर, धनबाद, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा, साहिबगंज और खूंटी में भारी बारिश हो सकती है. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. विभाग ने कहा कि इस दौरान ठनका गिर सकता है, इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें:चंपई सोरेन ने दिल्ली में की अमित शाह से मुलाकात, 30 अगस्त को बीजेपी में होंगे शामिल

पिछले 24 घंटे में कहां हुई बारिश जानिए

राज्य की राजधानी रांची में पिछले 24 घंटे में हल्की बारिश हुई. इस दौरान गोड्डा में सबसे अधिक टेंपरेटर 34.4 डिग्री रहा. वहीं, सबसे कम टेंपरेटर 22.6 डिग्री रांची में थी. पाकुड़ में सबसे अधिक 118.4 मिमी बारिश हुई. 

यह भी पढ़ें:अफवाहों के बीच दिल्ली पहुंचे पूर्व CM चंपई सोरेन, BJP से बातचीत पर कही ये बात

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news