Bihar Politics: को-आर्डिनेशन कमेटी से महागठबंधन को नई धार देने की कोशिश, बीजेपी ने साधा निशाना
Advertisement

Bihar Politics: को-आर्डिनेशन कमेटी से महागठबंधन को नई धार देने की कोशिश, बीजेपी ने साधा निशाना

Bihar Politics: महागठबंधन में बनाया जा रहे कोआर्डिनेशन कमेटी को लेकर बीजेपी ने बड़ी बात कही है. कोआर्डिनेशन कमेटी केवल धरना प्रदर्शन के लिए रहेगी या अन्य फैसले में सभी पार्टियों की राय ली जाएगी जिसको लेकर राजनीति होने लगी है.

Bihar Politics: को-आर्डिनेशन कमेटी से महागठबंधन को नई धार देने की कोशिश, बीजेपी ने साधा निशाना

पटना: Bihar Politics: महागठबंधन में बनाया जा रहे कोआर्डिनेशन कमेटी को लेकर बीजेपी ने बड़ी बात कही है. कोआर्डिनेशन कमेटी केवल धरना प्रदर्शन के लिए रहेगी या अन्य फैसले में सभी पार्टियों की राय ली जाएगी जिसको लेकर राजनीति होने लगी है. बीजेपी के प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि महागठबंधन में कई छोटी पार्टियां हैं. वह लोग पहले से मांग करते रहे कि कोआर्डिनेशन कमेटी बनना चाहिए लेकिन आज तक नहीं बना. जेडीयू और आरजेडी कह रहा है कि कोआर्डिनेशन कमेटी बनेगा. छोटी पार्टियों को बिना विश्वास में लिए हुए ये लोग तमाम निर्णय ले रहे हैं. कोआर्डिनेशन कमेटी का नेतृत्व छोटी पार्टियों को करना चाहिए.

वहीं आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि जब गठबंधन की सरकार होती है तो सभी पार्टियों के बीच एक कोआर्डिनेशन होनी चाहिए. सरकार के स्तर पर जो गठबंधन में रहते हैं वह मंत्री होते हैं और इनमें कोआर्डिनेशन हो जाता है लेकिन संगठनों में कोआर्डिनेशन के लिए कार्यक्रमों में मूल रूप देने के लिए एकजुटता के लिए स्वाभाविक तौर पर कोआर्डिनेशन कमेटी बनानी चाहिए. सबकी इच्छा थी कि संगठन के तौर पर जो भी चीजें करनी है आमजन तक सवालों को ले जाना है बीजेपी देशभर में मनमानी करती है बीजेपी ने तो जेडीयू के साथ क्या व्यवहार किया एक नहीं दो उपमुख्यमंत्री ले लिया.

बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हमारे नेता है और वह गठबंधन धर्म का पालन करते हैं बीजेपी के नेताओं के जैसे नहीं है कहते कुछ और हैं और करते कुछ और है. जो गठबंधन बनेगा जो गठबंधन में तय होगा छोटे लोग जो हैं उनको भी उतना ही इज्जत मिलेगा जो बड़ी पार्टियों के लोगों को मिलता है.

वही हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्ता विजय यादव ने कहा कि जो कोआर्डिनेशन कमेटी बनने जा रहा है इसकी मांग सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और हमारे नेता ने किया था और उन्होंने स्पष्ट कहा था कि कोआर्डिनेशन कमेटी बनेगी तभी हम भाजपा को मात देंगे. इसी को लेकर बीजेपी के पेट में दर्द हो रहा है. बिहार में बीजेपी का जनाधार नहीं है और देश में भी महागठबंधन आगे बढ़ने का काम करेगी.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें- विपक्षी एकता की बैठक के पहले महागठबंधन में विवाद! मंच पर कन्हैया कुमार पहुंचे तो तेजस्वी ने बनाई दूरी

Trending news