मन्दिर में होने वाली थी नाबालिग बच्ची की अधेड़ से शादी, पुलिस ने किया 6 को गिरफ्तार
Advertisement

मन्दिर में होने वाली थी नाबालिग बच्ची की अधेड़ से शादी, पुलिस ने किया 6 को गिरफ्तार

गरीब परिवार की बच्चियों को दूसरे राज्य के अधेड़ उम्र के साथ फर्जी विवाह कर बेचने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस ने यह कार्रवाई मुफ्फसिल थाना इलाके के उसरी फॉल के समीप एक मंदिर के पर छापेमारी कर सभी को पकड़ा है.

(फाइल फोटो)

गिरिडीह: गरीब परिवार की बच्चियों को दूसरे राज्य के अधेड़ उम्र के साथ फर्जी विवाह कर बेचने वाले एक गिरोह का खुलासा हुआ है. पुलिस ने यह कार्रवाई मुफ्फसिल थाना इलाके के उसरी फॉल के समीप एक मंदिर के पर छापेमारी कर सभी को पकड़ा है. पुलिस ने इस मामले में गिरिडीह के एक दलाल समेत राजस्थान के पांच लोगों के साथ कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने 60 हजार रुपये नगद, शादी का सामान, मिठाई के अलावे 6 मोबाइल फोन समेत अन्य कई और समान जब्त किए हैं. फिलहाल पुलिस सभी को पकड़ कर थाने ले आआ है और पूछताछ कर रही है.

कैसे हुआ मामले का खुलासा
बताया जाता है मुफ्फसिल थाना इलाके के एक गांव की नाबालिग लड़की की शादी राजस्थान के एक पुरुष के साथ एक मंदिर में होनी थी. शादी को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी थी. इसी बीच किसी ने मामले की जानकारी प्रशासन को दे दी. सूचना पर सीडब्ल्यूसी के जीतू कुमार, वनवासी विकास आश्रम में सचिव सुरेश शक्ति, कैलाश सत्यार्थी की अंजली कुमारी, बचपन बचाओ अभियान व मुफ्फसिल थाना की पुलिस उस स्थान पर जा पहुंची जहां पर विवाह होना था. यहां से शादी करने आये लोगों को दूल्हे के साथ पकड़ लिया गया. इनके पास से मोटी रकम व शादी का कपड़ा बरामद किया गया है. इधर बताया जाता है कि जिस नाबालिग लड़की की शादी जबरन हो रही थी उसके घरवालों को एक लाख देने का भरोसा दूल्हे व उसके घरवालों के द्वारा दिया गया था. मोटी रकम का भुगतान कर भी दिया गया था लेकिन शादी से पहले दूल्हा हवालाता पहुंच गया.

ये भी पढ़ें- राजधानी पटना के सबसे व्यस्ततम इलाके में दिनदहाड़े 5 लाख की लूट, अपराधी फरार

इधर इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. इन्हें किन लोगों ने बुलाया था और कैसे लड़की वालों से सम्पर्क हुआ पूरी जानकारी इकठ्ठा की जा रही है.

Trending news