NEET Paper Leak: एनटीए में 25 से भी कम कर्मचारी, लेकिन दो दर्जन से अधिक परीक्षाएं आयोजित करती है: कांग्रेस नेता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2310485

NEET Paper Leak: एनटीए में 25 से भी कम कर्मचारी, लेकिन दो दर्जन से अधिक परीक्षाएं आयोजित करती है: कांग्रेस नेता

NEET Paper Leak Case: झारखंड के जमशेदपुर में कांग्रेस नेता अजय कुमार ने ‘राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा’ (नीट)-स्नातक में कथित अनियमिताओं को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए दावा किया कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) में 25 से भी कम स्थायी कर्मचारी हैं.

कांग्रेस नेता अजय कुमार

जमशेदपुर: NEET Paper Leak Case: झारखंड के जमशेदपुर में कांग्रेस नेता अजय कुमार ने ‘राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा’ (नीट)-स्नातक में कथित अनियमिताओं को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए दावा किया कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) में 25 से भी कम स्थायी कर्मचारी हैं, लेकिन वह दो दर्जन से अधिक परीक्षाएं आयोजित कर रही है. 

कांग्रेस की ओडिशा, पुडुचेरी और तमिलनाडु इकाई के प्रभारी कुमार ने आरोप लगाया कि केंद्र ने एनटीए को इन प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन के लिए आदेश देकर इनके साथ एक तरह से जुआ खेला है. उन्होंने दावा किया, "राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी में विभिन्न विभागों से प्रतिनियुक्ति पर लगभग एक दर्जन कर्मचारी और कुछ संविदा कर्मचारी हैं. अपर्याप्त विशेषज्ञों के कारण, एनटीए ने पेपर सेटिंग, पेपर वितरण और डेटा सुरक्षा प्रोटोकॉल कार्य को निजी प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाताओं और बाहरी विशेषज्ञों को सौंपा." 

कांग्रेस नेता ने कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की कार्यप्रणाली छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने पांच मई को ‘राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा’ (नीट)-स्नातक आयोजित की थी, जिसमें एमबीबीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए करीब 24 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे. इस परीक्षा के परिणाम चार जून को घोषित किए गए, लेकिन उसके बाद बिहार समेत कई राज्यों में प्रश्नपत्र लीक होने के अलावा अन्य अनियमितताओं के आरोप लगे. 

वहीं बता दें कि आज सुबह 10:30 बजे गेस्ट हाउस से प्रिंसिपल एहसान और वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज को लेकर सीबीआई की टीम फिर से ओएसिस स्कूल पहुंची है. नीट के क्वेश्चन पेपर लीक मामले में सीबीआई पिछले 24 घंटे से लगातार पूछताछ कर रही है. मुख्य ब्रांच स्टेट बैंक से पूछताछ से शुरू हुआ यह सिलसिला ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल के घर से होते हुए स्कूल होते हुए चरही स्थित सीसीएल का गेस्ट हाउस पहुंचा. जहां रात भर कुल 7 लोगों को बुलाकर पूछताछ की जाती रही और देर रात कल 10 में से तीन लोगों को छोड़ा गया और सात लोगों से पूछताछ होती रही. 

वहीं सुबह 10:30 बजे गेस्ट हाउस से प्रिंसिपल एहसान और वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज को लेकर सीबीआई की टीम फिर से ओएसिस स्कूल पहुंची है. क्या कुछ हासिल हुआ अब तक कहीं से कोई आधिकारिक सूचना नहीं है और कयासों का बाजार गर्म है. अब देखना गौरतलब होगा कि कुल 7 लोगों में से सीबीआई की टीम कितने लोगों को गिरफ्तार करती है और कितने लोगों को आजाद करती है.

इनपुट- भाषा के साथ 

यह भी पढ़ें- NEET पेपर लीक में हजारीबाग पहुंची CBI टीम, ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल सहित 10 को हिरासत में लिया

Trending news