NEET पेपर लीक में हजारीबाग पहुंची CBI टीम, ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल सहित 10 को हिरासत में लिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2310336

NEET पेपर लीक में हजारीबाग पहुंची CBI टीम, ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल सहित 10 को हिरासत में लिया

NEET Paper Leak Case: बुधवार को सीबीआई आरोपी संजीव मुखिया और सिकंदर के घर पहुंची थी. सीबीआई टीम ने संजीव मुखिया के बारे में उसकी मां से जानकारी ली थी.

सीबीआई (फाइल फोटो)

NEET Paper Leak Case: नीट (NEET) पेपर लीक मामले में सीबीआई की टीम ने बुधवार (26 जून) को हजारीबाग में छापेमारी की. इस दौरान सीबीआई टीम ने ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल समेत 10 लोगों को हिरासत में लिया. इनमें 5 इन्विजिलेटर, दो ऑब्जर्वर, एक सेंटर सुपरिंटेंडेंट और एक टोटो चालक शामिल हैं. सीबीआई की टीम अब तक चरही के सीसीएल गेस्ट हाउस में लोगों से पूछताछ कर ही रही है. जानकारी के अनुसार, सीबीआई हिरासत में सभी 9 आरोपियों ने गेस्ट हाउस में ही रात काटी. इसके अलावा सीबीआई टीम बेउर जेल में बंद आरोपी चिंटू और मुजेश से आज पूछताछ करेगी.

जानकारी के मुताबिक, चिंटू के पास ही सबसे पहले नीट का पेपर पीडीएफ फॉर्म में आया था. मुकेश ने अभ्यर्थियों को लर्न प्ले स्कूल एंड होस्टल तक पहुंचाया था. जांच एजेंसी के आवेदन पर चिंटू और मुकेश को 27 जून से 7 दिनों की सीबीआई रिमांड मिली है. बुधवार को सीबीआई आरोपी संजीव मुखिया और सिकंदर के घर पहुंची थी. सीबीआई टीम ने संजीव मुखिया के बारे में उसकी मां से जानकारी ली थी.

ये भी पढ़ें- Bihar News: जदयू महिला प्रदेश उपाध्यक्ष ने जबरन जमीन कब्जा और मारपीट का लगाया आरोप, DIG को सौंपा ज्ञापन

संजीव मुखिया का नाम सबसे पहले मामले में गिरफ्तार सिकंदर यादवेंदु ने अपनी गिरफ्तारी के तत्काल बाद पुलिस को बताया था और यह भी कहा था की रॉकी भी इसमें सलिप्त है. इसके साथ ही सिकंदर ने अमित आनंद और नीतीश कुमार की सलिंप्तता बताई थी. पुलिस डायरी के मुताबिक, 5 मई को जब पेपर लीक की सूचना मिली और तत्काल पटना पुलिस ने छापेमारी कर सिकंदर यादवेंदु, अखिलेश कुमार और बिट्टू को पकड़ा. इनकी निशानदेही पर छात्र आयुष को पकड़ा और फिर इनसे पूछताछ की तो संजीव सिंह, रॉकी, अमित आनंद और नीतीश का नाम सामने आया. 6 मई को संजीव मुखिया ने खुद को बीमार बताकर अस्पताल में एडमिट होने का नाटक किया और रॉकी पटना से फरार हो गया. 

Trending news