Patna News: पटना पुलिस ने 5 शातिर ठगों को धरा, इस तरह से सीधी-साधी महिलाओं को बनाते थे शिकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2415255

Patna News: पटना पुलिस ने 5 शातिर ठगों को धरा, इस तरह से सीधी-साधी महिलाओं को बनाते थे शिकार

Patna News: गिरफ्तार किए गए युवकों की निशानदेही पर इस गिरोह के अन्य सदस्यों को भी धर-दबोचने की तैयारी की जा रही है.

प्रतीकात्मक तस्वीर
Patna News: बिहार के डीजीपी आलोक राज के 6 मूल मंत्र का असर दिखने लगा है. ERV सहित थानों के गस्ती दल एक्टिव होते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में वरीय अधिकारियों के आदेश पर राजधानी में विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया जिसके तहत पटना के कोतवाली थाना की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. कोतवाली थाना क्षेत्र में महिलाओं को अपना शिकार बनाकर ठगी की घटना को अंजाम देने वाले पांच शातिर ठग गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से दो सोने के नकली बिस्किट, तीन मोबाइल, 6900 रुपया नगद बरामद किया गया है. गिरफ्तार शातिर अपराधी दरगाह रोड थाना सुल्तानगंज के रहने वाले हैं. गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कोतवाली डीएसपी विधि व्यवस्था 1 कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि हाल के दिनों में पटना जंक्शन स्टेशन के पास स्थित स्टेशन गोलंबर एव आसपास थाना क्षेत्र में ऑटो रिक्शा गैंग द्वारा घटना को कारित करने का शिकायत मिल रही थी.
 
इसके बाद एक टीम गठित कर सूचना संकलन करने का कार्य करते हुए एक विशेष अभियान चलाया गया . जिसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी और ऑटो रिक्शा गिरोह के चार सदस्य को एक साथ पहले गिरफ्तार कर लिया गया. उसकी निशान देही पर एक और सदस्य को गिरफ्तार किया गया. कुल मिलाकर ठग गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि बीते 3 वर्षों से ठगी, छिनतई, लूट की घटना को अंजाम दिया करते थे. पुलिस ने उनके पास से सोने के दो बिस्कुट नुमा धातु, 3 मोबाइल और 6 हजार 900 नगद बरामद किया है. वहीं इनके ग्रुप में शामिल बाकी शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई में जुटी हुई है.
 
 
दूसरी ओर पटना पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. इस मामले की जानकारी देते हुए एसडीपीओ सदर स्वीटी सहरावत में बताया कि कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि टेंपो लिफ्ट गैंग के सदस्य सक्रिय होकर घटना को अंजाम दे रहे हैं. सूचना के आलोक में टीम गठित कर विशेष अभियान चलाया गया, जिसमें ऑटो लिफ्टर गैंग के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से छिनतई और लूटे हुए 24 मोबाइल फोन, एक ऑटो जिससे लूट की घटना को अपराधी अंजाम दिया करते थे, बरामद हुई है. गिरफ्तार सभी अपराधी पटना क्षेत्र के ही रहने वाले हैं
 
रिपोर्ट- प्रकाश सिन्हा
 
बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

TAGS

Trending news