मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी में पुलिस ने नकली नोट गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने नेपाल बॉर्डर पर नकली नोट के साथ पकड़े गए सॉफ्टवेयर इंजीनियर के इनपुट के आधार पर कश्मीर के अनंतनाग में सरफराज से पूछताछ शुरू हुई. मोतिहारी में कल नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार हुए तीन युवकों से खुफिया एजेंसी के पूछताछ में कई चौकाने वाली जानकारी सामने आया है. बता दें कि कल नेपाल बॉर्डर से करीब डेढ़ लाख नकली रुपया के साथ नजरे सद्दाम के साथ तीन लोग पकड़े गए थे. पकड़े गए तीन लोग भागलपुर,भोजपुर और पटना के रहने वाले है. इसमें नजरे सद्दाम सॉफ्टवेयर इंजीनियर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नजरे सद्दाम ने पूछताछ में बताया कि नेपाल के धोरे गांव का दो सगा भाई जाली नोट सप्लाई करता है. जो कई बार बॉर्डर पार कर के रक्सौल के भेलाही में जाली नोट की खेप देता था तो कई बार नजरे सद्दाम खुद नेपाल के धोरे गांव में जाकर जाली नोट के खेप को हासिल करता था. एजेंसी सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार नजरे सद्दाम ने कई बार कश्मीर तक रुपया की खेप पहुंचाने की बात भी बताया है. तीनों युवकों ने पूछताछ में बताया है कि नेपाल के धोरे गांव से संतोष सहनी से रुपया लेकर कश्मीर के अनंतनाग के सरफराज को रुपया की डिलीवरी देता था. सरफराज उन रुपयों को कश्मीर में अशांति फैलाने के काम में लगाता था.


ये भी पढ़ें- Explainer: नीतीश कुमार अभी क्यों नहीं छोड़ सकते NDA? ये रहे 5 बड़े कारण


पूछताछ में बताया कि कश्मीर में चुनाव है जिसको लेकर माहौल बिगाड़ने के लिए जाली नोट कश्मीर पहुंचाया जा रहा था. मोतिहारी से इनपुट मिलने के बाद कश्मीर के अनंतनाग में सरफराज से इंटेलिजेंस एजेंसी पूछताछ कर रही है. पकड़े गए तीनों युवकों में से जाकिर उर्फ मुमताज मोतिहारीं के रक्सौल और छतौनी के होटलों में कई बार कई दिनों तक रुक चुका है. मोतिहारी में रुके रहने के दौरान जाकिर उर्फ मुमताज के गतिविधियों को अब बारीकी से खुफिया एजेंसी खंगालने में जुट गई है.


इनपुट- पंकज कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!