Giridih News: पुलिस ने किया गर्भवतियों को ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़, नौ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1908025

Giridih News: पुलिस ने किया गर्भवतियों को ठगने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़, नौ गिरफ्तार

झारखंड के गिरिडीह जिले में सोमवार को गर्भवती महिलाओं को ठगने में शामिल एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करके नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.

 (फाइल फोटो)

गिरिडीह: झारखंड के गिरिडीह जिले में सोमवार को गर्भवती महिलाओं को ठगने में शामिल एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करके नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि कॉल सेंटर पंचंबा थाना क्षेत्र के बोडो में नवनिर्मित एक घर से संचालित किया जा रहा था. 

पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर गर्भवती महिलाओं को निशाना बनाते थे और उनके बैंक खातों से पैसे उड़ा लेते थे. उन्होंने कहा ठग बिजली उपभोक्ताओं को भी निशाना बनाते थे और उनके बिलों का भुगतान कराने की आड़ में उन्हें मूर्ख बनाते थे. 

 

पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा ने  कहा कि डीएसपी (साइबर) संदीप सुमन के नेतृत्व में एक टीम ने घर पर छापा मारा और वहां से सात लोगों को गिरफ्तार किया. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया. छापेमारी के दौरान जब्त किए गए सामान में 16 मोबाइल फोन, 25 सिम कार्ड, चार एटीएम कार्ड, छह पासबुक, दो चेकबुक, तीन क्यूआर कोड और दो मोटरसाइकिल शामिल हैं.

ऐसे करते थे ठगी 

SP ने बताया कि ये आरोपी गर्भवती महिलाओं को कॉल करते थे और मातृत्व लाभ राशि 6300 रुपये दिलाने और जिनका बिजली बिल बकाया रहता है, उन्हें कॉल कर के कनेक्शन कट करने की धमकी देकर ठगी करते थे. इस अभियान में साइबर DSP संदीप सुमन समदर्शी, पुलिस निरीक्षक अजय कुमार, पी.रोशन कुमार, सबल कुमार दे, श्याम बाबू राठौर, सरोज कुमार मंडल, संजय मुखियर, साकेत वर्मा, जीतेन्द्र नाथ महतो, सौरभ, सुमन, सुरेश यादव आशुतोष कुमार रंजन आदि शामिल थे. 

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news