Sealdah-New Delhi Rajdhani Express: ट्रेन में TTE से हुई बहस तो रिटायर्ड आर्मी जवान ने चला दी गोली, मचा हड़कंप, गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1912741

Sealdah-New Delhi Rajdhani Express: ट्रेन में TTE से हुई बहस तो रिटायर्ड आर्मी जवान ने चला दी गोली, मचा हड़कंप, गिरफ्तार

Sealdah-New Delhi Rajdhani Express Firing: राजधानी ट्रेन में उस समय दहशत फैल गई, जब अचानक ट्रेन में गोली चलने की आवाज आई. गोली चलने की खबर फैलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. ट्रेन में सवार आरपीएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे और आरोपी को धर दबोचा. 

फाइल फोटो

Sealdah-New Delhi Rajdhani Express Firing: बिहार के बक्सर में हुए दर्दनाक रेल हादसे के 24 घंटे के अंदर ही एक और बड़ी खबर सामने आई है. इस बार सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के अंदर गोलीबारी की घटना सामने आई है. राजधानी ट्रेन में उस समय दहशत फैल गई, जब अचानक ट्रेन में गोली चलने की आवाज आई. गोली चलने की खबर फैलते ही रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. ट्रेन में सवार आरपीएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंचे और आरोपी को धर दबोचा. आरोपी सेना का रिटारय जवान बताया जा रहा है.  

आरोपी रिटायर आर्मी जवान हरपिंदर सिंह पंजाब के गुरदासपुर का रहने वाला है और साल 2019 में सिख रेजीमेंट से हवलदार पद से वह रिटायर हुआ था. फिलहाल वह धनबाद की किसी को कोलयरी में बतौर सुरक्षा गार्ड ड्यूटी कर रहा था. जानकारी के मुताबिक, हरपिंदर सिंह के पास 12301 हावड़ा-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन का टिकट था. लेकिन वह नशे की हालत में धनबाद स्टेशन से सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में सवार हो गया. ट्रेन खुलने के कुछ मिनटों के अंदर मतारी स्टेशन के समीप टीटीई से उसकी बहस हुई. जिस पर उसने गुस्से में फायरिंग कर दी. 

ये भी पढ़ें- Bihar Train Accident: बिहार ट्रेन हादसे को लेकर राजनीति शुरू, तेजस्वी-ललन ने उठाए सवाल तो BJP का पलटवार

तुरंत रेलवे पुलिस के जवानों ने उसे धर-दबोचा. कोडरमा स्टेशन पर उतारे जाने के बाद कोडरमा आरपीएफ व जीआरपी उससे पूछताछ कर रही है. कोडरमा उतारे जाने के दौरान भी रिटायर्ड आर्मी जवान शराब के नशे में था. मेडिकल के लिए ले जाने के दौरान उसने ट्रेन में घटी घटना का जिक्र करते हुए अपनी गलती पर पछतावा भी प्रकट किया. नशे में होने के कारण पूछताछ के दौरान वह सवालो का ठीक-ठीक जवाब भी नहीं दे पा रहा था. जानकारी के मुताबिक, घटना के वक्त उसकी रिवाल्वर में 6 गोलियां लोड थीं. 

Trending news