Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर से 15 दिन पहले गायब हुई 3 छात्राओं का क्या है मथुरा कनेक्शन? दो के मिले शव, एक लापता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2266678

Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर से 15 दिन पहले गायब हुई 3 छात्राओं का क्या है मथुरा कनेक्शन? दो के मिले शव, एक लापता

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में तीन लड़कियों के गायब होने का एक अजब गजब मामला सामने आया है और करीब 15 दिन पूर्व गायब तीन लड़कियों में से दो का मथुरा के रेलवे ट्रैक पर शव मिलने की आशंका को लेकर परिवार वालों में कोहराम मच गया है.

मुजफ्फरपुर से 15 दिन पहले गायब हुई 3 छात्राओं का क्या है मथुरा कनेक्शन?

मुजफ्फरपुर: Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में तीन लड़कियों के गायब होने का एक अजब गजब मामला सामने आया है और करीब 15 दिन पूर्व गायब तीन लड़कियों में से दो का मथुरा के रेलवे ट्रैक पर शव मिलने की आशंका को लेकर परिवार वालों में कोहराम मच गया है. मथुरा पुलिस की सूचना पर मुजफ्फरपुर पुलिस लड़कियों की पहचान करने के लिए परिजनों के साथ मथुरा के लिए रवाना हो गई है. 

गायब होने से पहले लड़कियों ने घर में एक पत्र लिख कर छोड़ा था. जिस पत्र में लिखा है कि बाबा ने बुलाया है और भक्ति के लिए हिमालय जा रहे हैं. किसी ने उसे बुलाने की कोशिश की तो खुदकुशी कर लेंगी. इसके बाद परिजनों में आशंका होने लगी और सभी जगह पर तलाश की. जब नहीं मिला तो परिजनों ने पुलिस का दरवाजा खटखटाया. उसके बाद पुलिस ने तीनों लड़कियों की खोज के लिए एक SIT टीम का गठन कर दिया और लड़कियों की तलाश में SIT की टीम जुट गई.

आपको बता कि बीते दिन नगर थाना क्षेत्र के योगियामठ से दो लड़कियां और बालूघाट से एक लड़की 13 मई को घर पर एक पत्र छोड़ निकल गई थी और पत्र में लिखा था कि बाबा ने बुलाया है.भक्ति के लिए हिमालय जा रहे हैं. अगर किसी ने तलाश करने या वापस बुलाने की कोशिश की तो तीनों खुदकुशी कर लेंगी. इसके साथ ही पत्र में नाबालिग लड़कियों ने लिखा था तीन माह बाद 13 अगस्त को तीनों बाबा से मिलकर खुद वापस आ जाएगी. छात्राओं के परिजनों ने 14 मई को नगर थाना की पुलिस को आवेदन दिया था.

बताया गया कि तीन दिन पहले मथुरा के बाजना पुल के समीप मालगाड़ी से कटकर एक महिला समेत तीन की मौत हुई हुई है. इसमें दो नाबालिग बच्ची भी थी. एक बच्ची के कपड़े पर मुजफ्फरपुर के टेलर का स्टीकर लगा था. जिसके बाद मथुरा रेल पुलिस ने मुजफ्फरपुर पुलिस को पहचान के लिए एक तस्वीर भेजी. तस्वीर की पहचान के लिए नाबालिग के परिजनों को नगर थाने पर बुलाया था और पुलिस ने बच्चों के फोटो परिजन को दिखाया.तब योगी मठ की दोनों छात्रों के परिजनों ने फोटो देख कर आशंका जताई है, कि वह उनकी बच्चियां है. आठवीं की छात्रा का चेहरा और नौवीं की छात्रा के कपड़े मिल रहे है. वहीं तीसरे शव को देखने के बाद बालूघाट इलाके की छात्रा के परिजनों ने उसे अपनी पुत्री का शव होने से इनकार कर दिया और कहा कि शव उम्रदराज महिला का है. उसके दोनों लड़कियों के परिजनों को लेकर मुजफ्फरपुर पुलिस मथुरा के लिए निकल गई.

परिजनों का आरोप हैं कि थाना पर जाते थे तो आवेदन नहीं लिया जाता था, कई दिनों तक थाने का चक्कर लगाना पड़ा. तब जाकर एसएसपी के पास गए, फिर 22 तारीख को एफआईआर दर्ज की गई. सवाल उठता है कि आखिरकार नगर थाना की पुलिस इतना गंभीर मामले में नौ दिन बाद एफआईआर दर्ज क्यों की. यह पुलीस के लिए बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है. फिलहाल परिवार के सदस्य और पुलिस पहचान के लिए मथुरा गई हैं. दूसरी और मथुरा रेलवे ट्रैक पर मुजफ्फरपुर की बच्चियों का शव मिलने की आशंका की घटना वास्तव में सत्य हैं या नहीं इसकी जांच के लिए टाउन ASP भानु प्रताप सिंह खुद इस केस से जुड़े हर बिंदु पर जांच में जुट गए हैं और नाबालिग के बालू घाट स्थित स्कूल और जिस टेलर के यहां का एक नाबालिग के ड्रेस पर स्टीकर मिला, वहां जाकर जानकारी ली. इसके साथ ही परिजनों से घर पर जाकर घटना के संबंधित पूछताछ की.

पूरे मामले को टाउन ASP एएसपी भानु प्रताप सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और मथुरा पुलिस के माध्यम से पता चला कि 3 शव मिला हैं. जिसके बाद एक टीम को मथुरा भेजी गई है और वहां पहुंचने के बाद ही स्पष्ट रूप से शव की पहचान होगी.साथ ही उन्होंने कहा कि बच्ची गुम मामले में SIT गठित हैं पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही हैं.फिलहाल अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी.
इनपुट - मणितोष कुमार, मुजफ्फरपुर

यह भी पढ़ें- Nitish Kumar: गोवा में सड़क दुर्घटना में 5 बिहारी मजदूरों की मौत, CM नीतीश ने जताया दुख

 

Trending news