Begusarai: हरिद्वार से सुंदर बना बेगूसराय का सिमरिया धाम, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया गया लोकार्पण
Advertisement

Begusarai: हरिद्वार से सुंदर बना बेगूसराय का सिमरिया धाम, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा किया गया लोकार्पण

Begusarai News: बेगूसराय के सिमरिया गंगा घाट पर हर की पौड़ी की तर्ज पर बने पहले रिवर फ्रंट निर्माण कार्य को लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा कुछ ही देर में किया जाएगा. इसको लेकर लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है और पूरी तरह से सिमरिया धाम को सजाया गया है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया बेगूसराय के सिमरिया धाम का लोकार्पण

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय के सिमरिया गंगा घाट पर हर की पौड़ी की तर्ज पर बने पहले रिवर फ्रंट निर्माण कार्य को लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा कुछ ही देर में किया जाएगा. इसको लेकर लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है और पूरी तरह से सिमरिया धाम को सजाया गया है. खास करके सुरक्षा का व्यवस्था की बात करें तो सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. 

इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि डबल इंजन की सरकार जब से आई है. तब से विकास की गंगा बहने लगी है. उन्होंने कहा कि आज बेगूसराय के लिए नहीं पूरे बिहार के लिए गौरव की बात है. अब सिमरिया धाम आधुनिक तरीके से बन रहे हैं. वहीं इस दौरान भाजपा के नगर विधायक कुंदन कुमार ने बताया है कि जब से डबल इंजन की सरकार आई है. तब से सिमरिया धाम जो है विकास की ओर बढ़ रही है.

एक तरफ जहां नमामि गंगे के द्वारा विकास किया जा रहा है. वहीं इसको लेकर लोगों में भी काफी खुशी दिखे जा रहा हैं. लोगों का कहना है कि अब हरिद्वार के तर्ज पर सिमरिया धाम विकसित हो रहे हैं. आपको बताते चलें कि इस अवसर पर सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा के साथ ही केन्द्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह, पूर्व जल संसाधन मंत्री संजय झा और स्थानीय विधायक एवं विधान पार्षद भी मौजूद रहेंगे. 

इस कार्यक्रम को लेकर सिमरिया गंगा धाम में तैयारी पूरी कर ली गई है. दरअसल, बिहार सरकार के द्वारा सिमरिया गंगा धाम में 115 करोड़ की लागत से हर की पौड़ी के तर्ज पर सौंदर्यीकरण का कार्य किया गया है. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 550 मीटर में सीढ़ी घाट एवं रिवर फ्रंट बनाया गया है. गंगा घाट किनारे चेंजिंग रूम, गंगा आरती स्थान, सुरक्षा घेरा शौचालय, तीन मंजिला धर्मशाला, पार्किंग, पार्क, वॉच टावर, कल्पवास क्षेत्र समेत आधुनिक तरीके से सिमरिया गंगा धाम को विकसित किया जा रहा है.

दरअसल नवंबर 2022 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिमरिया गंगा धाम पहुंचे थे और कल्पवासियों और श्रद्धालुओं से मुलाकात की थी. जिसके बाद मुख्यमंत्री ने सिमरिया के कायाकल्प करने का निर्देश जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा को दिया था. जिसके बाद मार्च 2023 में करीब 115 करोड़ की लागत से हर की पौड़ी की तर्ज पर सिमरिया घाट का विकास करने की मंजूरी दी गई.

इसके बाद सिमरिया में युद्ध स्थल पर कार्य किया गया अब पहले फेज का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा किया जाएगा.
इनपुट- जितेंद्र कुमार, बेगुसराय

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री के पास न कोई रीजन है और न ही कोई विजन, अब उनसे नहीं चलने वाला बिहार : तेजस्वी

Trending news