बेगूसराय में तेज बारिश के बाद जलभराव, पानी से डूबी सड़क पर चलने को लोग मजबूर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1237833

बेगूसराय में तेज बारिश के बाद जलभराव, पानी से डूबी सड़क पर चलने को लोग मजबूर

दरभंगाः बेगूसराय में तेज बारिश से कई मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या बनी हुई है. इसमें से कुछ मार्ग तो ऐसे है जहां हर बारिश पर पानी भरता है. नगर निगम के अधिकारी हर बारिश पर नालों की सफाई के वादे करते है लेकिन उसके बाद भी वाहन चालकों व राहगीरों के सामने जलभराव का संकट खड़ा हो जाता है.

बेगूसराय में तेज बारिश के बाद जलभराव, पानी से डूबी सड़क पर चलने को लोग मजबूर

दरभंगाः बेगूसराय में तेज बारिश से कई मुख्य मार्ग पर जलभराव की समस्या बनी हुई है. इसमें से कुछ मार्ग तो ऐसे है जहां हर बारिश पर पानी भरता है. नगर निगम के अधिकारी हर बारिश पर नालों की सफाई के वादे करते है लेकिन उसके बाद भी वाहन चालकों व राहगीरों के सामने जलभराव का संकट खड़ा हो जाता है. बारिश के बाद शहर के सदर अस्पताल, कोर्ट परिसर, के अलावा कई मोहल्लों में जलभराव की समस्या बन गई. दूसरी ओर बखरी नगर परिषद के बखरी बाजार में भी भारी बारिश से सड़कों पर घुटनों भर पानी भर गया है.

सदर अस्पताल के परिसर में हुआ जलभराव
तेज बारिश के बाद सदर अस्पताल के परिसर में जलभराव की समस्या बन गई. अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. मरीज मधु कुमारी का कहना है कि अस्पताल में हर बरिश के बाद पानी भर जाता है. इस समस्या के समाधान के लिए अस्पताल प्रशासन को कई बार शिकायत की जाती है, लेकिन अधिकारी है कि परिसर से पानी की निकासी के लिए कोई ठोस कदम उठाने को तैयार नहीं है.

कोर्ट परिसर के अलावा कई कॉलोनियों में भरा पानी
बारिश के बाद कोर्ट परिसर के अलावा कई कॉलोनियों की सड़कों पर हुए जलभराव ने संबंधित विभागों की भी पोल खोल कर रख दी. नालों की सफाई के दावे खोखले साबित हुए. सदर अस्पताल, कोर्ट परिसर व बखरी बाजार  में सबसे ज्यादा जलभराव हुआ. साथ ही कई मार्गों पर जलभराव के कारण लोगों को भयंकर जाम से जूझना पड़ा. कुछ कालोनी ऐसी थी जिसमें घर व दुकानें सड़क से नीचे थी जिसके चलते उनमें बरसात का पानी भर गया. लोगों ने बताया कि अगर संबंधित विभाग समय पर नालों की सफाई करवा देते तो आज यह नोबत नहीं आती. विभागीय लापरवाही के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़िए- मुंगेर के डीजे कॉलेज में परीक्षार्थियों ने मोबाइल टॉर्च के सहारे दी परीक्षा

Trending news